इंडियन प्रीमियर लीग के 16 सीजन की समाप्ति के बाद इंडियन क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है।

इस टीम में दो धाकड़ खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के मुख्य स्क्वाड से बाहर कर दिया है। चयनकर्ताओं द्वारा बाहर किए जाने वाले खिलाड़ियों में ऑलराउंडर मिचेल मार्श और बल्लेबाज मैट रेनेशॉ का नाम शामिल है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया है।

जोश हेजलवुड को टीम में किया शामिल

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया स्क्वाड में जोश हेजलवुड को मुख्य स्क्वाड में शामिल किया है। वह आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे लेकिन स्कैनिंग रिपोर्ट में उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं दिखी ऐसे में अब वो डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं।

जोश हेजलवुड में इस साल आईपीएल में आरसीबी की तरफ से 3 मैच खेले थे जिसके बाद में चोटिल हो गए थे और उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा। इसके अलावा जोश इंग्लिश और टॉड मर्फी को भी 15 खिलाड़ियों की टीम में जगह दी गई है। वही टीम ने माइकल नेसर और सीन एबट को नेट गेंदबाजों के रूप में टीम में शामिल किया है।

13 करोड़ रुपए की मिलेगी प्राइस मनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में खेला जाएगा। इसके साथ आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा रखा है।

हाल ही में आईसीसी की तरफ से वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर प्राइस मनी का ऐलान किया गया था। ऐसे में आपको बता दें कि, विजेता टीम को 13 करोड़ रुपए का प्राइस मनी दी जाएगी। वहीं उप विजेता को 6.5 करोड़ रुपए मिलेंगे।

Also Read: हो गयी भविष्यवाणी, IPL में बल्ले से ग़दर काटने वाले इस खिलाड़ी की TEAM INDIA में होगा डेब्यू, पूर्व चयनकर्ता ने की भविष्यवाणी