आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया का यहाँ फैसला गलत साबित हुआ और दक्षिण अफ्रीका ने 311 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने हासिल नहीं कर सकी और 134 रन की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी.

क्विंटन डि कॉक ने ठोका लखनऊ में शतक

आज दक्षिण अफ्रीका के टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने अफ्रीकन टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी की. ओपनर क्विंटन डि कॉक ने लगातार दूसरे मुकाबले में शतक जमाया उन्होंने 106 गेंद पर 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 109 रन की पारी खेल डाली तो वहीं एडन मारक्रम ने भी हाफ सेंचुरी जमाई 44 गेंद पर 54 रन बनाए. वही ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की जमकर बखिया उधेड़ी और कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोस होजलवुड और एडम जाम्पा महंगे साबित हुए. जिसकी मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 311 रन  7 विकेट के नुकसान पर स्कोर खड़ा किया.

ताश की पत्ते की तरह ढह गयी ऑस्ट्रेलिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया बुरी तरह से फ्लॉप हुई. और हालत यह थी कि महज 70 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. मिचेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए. मार्नस लाबुशेन और पैट कमिंस ने संघर्ष किया लेकिन शुरुआती झटकों से टीम पूरी तरह उबर नहीं पाई. लाबुशेन ने 46 जबकि मिचेल स्टार्क ने 27 और कमिंस ने 22  रन बनाकर आउट हुए. और पूरी टीम 40.5 ओवर में 177 पर ढेर हो गई. और 134 रन से शर्मनाक हार हुई.

ALSO READ:ICC WORLD CUP: ‘मैंने केवल 3 विश्वकप में 7 शतक लगा दिया क्योकि…’, ‘जीत के बाद मैन ऑफ द मैच लेते हुए बोले रोहित शर्मा