राशिद

वनडे विश्वकप 2023 में आज सेमीफाइनल की जंग के लिए अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत हुआ. वानखेड़े में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है ऐसे म ऑस्ट्रेलिया के सामने भी यही उम्मीद रही और वैसा हुआ भी. इस मैच में दोनों टीमों ने प्लेइंग-11 में बदलाव किया है. फजलहक फारुकी की जगह नवीन उल हक को मौका मिला. वहीं ऑस्ट्रेलिया से स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन बाहर हुए. पहले बल्लेबाजी करते अफगान के तरफ से इब्राहिम जादरान ने नाबाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी जड़ा.

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, राशिद ने जमकर की धुलाई

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्गानिस्तान टीम ने शानदार शुरुआत मिली. सलामी बल्लेबाज ने इब्राहिम जादरान कंगारुओ के सामने पूरा 50 ओवर में खेलते रहे उन्होंने नाबाद 129 रन की शतकीय पारी खेली. वानखेड़े मैदान एक बेमिशाल पारी का गवाह बन गया.  राशिद खान ने ताबड़तोड़ नाबाद 18 गेंद में  35 रनों की पारी खेली। उन्होंने सतर्क के आखिरी ओवर में 2 छक्के जड़े उन्होंने कुल 3 छक्के और 2 चौके लगया । जिस स्टेडियम में सचिन सचिन गूंजते थे वही राशिद राशिद का नारा लगने लगा. उन्हेंने कारके भी दिखाया. और ऑस्ट्रेलिया के सामने 292 रन का लक्ष्य रखा.

वही ऑस्ट्रेलिया के तरफ से हेजलवुड ने 9 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा स्टार्क, जैम्पा और मैक्सवेल ने 1-1-1 विकेट अपने नाम किया। बता दें, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह लक्ष्य आसान नही होगा.

ALSO READ:SL vs BAN: क्रिकेट इतिहास में पहली बार बिना 1 गेंद खेले अंपायर ने दिया आउट, पहली बार इस नियम के तहत मैथ्यूज हुए आउट, आउट होते मची सनसनी