भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। अपनी खराब फॉर्म की वजह से धवन को टीम इंडिया (Team India) से बाहर निकाल दिया गया है लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि, शिखर धवन की एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। मिली जानकारी के अनुसार धवन को बीसीसीआई (BCCI) फिर से टीम इंडिया में शामिल करने का मास्टर प्लान बना रही है। दरअसल बीसीसीआई गब्बर यानी शिखर धवन को चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम बी का कप्तान बना सकती है।

भारतीय टीम में गब्बर की एंट्री

23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझू में एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में बताया जा रहा है कि, चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2023 के लिए बीसीसीआई टीम इंडिया बी के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तानी सौंप सकती है। चीन में होने वाले एशियाई गेम 2023 के लिए धवन की टीम इंडिया में एक बार फिर वापसी होगी। ऐसे में क्रिकेट फैंस गब्बर को एक बार फिर विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे। इस खबर को सुनने के बाद शिखर धवन के फैंस में खुशी की लहर दौड़ रही है।

पहले भी कर चुके हैं टीम की कप्तानी

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, पिछले साल दिसंबर से अपनी खराब परफॉर्मेंस की वजह से शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  भारतीय वनडे टीम से बाहर है। धवन इससे पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 और वनडे सीरीज में शिखर धवन ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। इसी के साथ उन्होंने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 और वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी की थी।

लेकिन शिखर धवन की खराब परफॉरमेंस की वजह से बीसीसीआई ने उन्हें वनडे टीम से बाहर करने का फैसला किया था लेकिन एक बार फिर चाइना में होने वाले एशियन गेम्स 2023 में बीसीसीआई ने शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाने‌ का फैसला किया है।

ALSO READ:ODI वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के ये 3 खिलाड़ी सीधे करेंगे संन्यास का ऐलान, तीनों भारत के महान खिलाड़ी के लिस्ट में होगी गिनती