एशियन गेम्स 2023 में हो रहे क्रिकेट में गोल्ड, सिल्वर, कांस्य पदक विजेता का नाम फाइनल हो गया. चाइना में हो रहे एशियन गेम्स ना सिर्फ जीत रहा बल्कि मेडल के मामले में इतिहास रच रहा. आज गोल्ड पदक के लिए भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन बारिश ने खलल डाला और पूरा मैच ना खेलकर मैच विजेता का फैसला किया गया.

अफ़ग़ानिस्तान की पारी में हुई झामाझम बारिश

अफगानिस्तान की टीम बैटिंग करते हुए 18.2 में 112 रन पर खेल रही थी जिसमे उनके 5 विकेट गिर गए थे. वही इस मैच में अकेले नूर शाहीदुल्लाह कमल का बल्ला इस मैच में चला. वह 49 रन बनाकर नाबाद रहे. वही गेंदबाजी के मामले में अर्शदीप, शहबाज, रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट हासिल किया था.

इस नियम से भारत बना विजेता, गोल्ड पर किया कब्ज़ा

अफगानिस्तान की टीम बैटिंग करते हुए 18.2 में 112 रन पर खेल रही थी. तभी बारिश होने लगी और अंपायर्स ने मैच को रोकने का फैसला किया. काफी समय के बाद मैच को रद्द कर दिया गया. हालाँकि अफगान टीम कुछ खास नहीं आकर पा रही थी. बता दें, भारतीय टीम वरीयता क्रम में अफगानिस्तान की टीम से आगे थी. जिसके बाद भारतीय टीम को विजेता घोषित कर दिया गया.

ALSO READ:ICC WOLRD CUP: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत को बड़ा झटका! राहुल द्रविड़ ने बताया शुभमन गिल कितने मैच से होंगे बाहर!