एशियन गेम्स में पहली बार क्रिकेट में भाग ले रहे भारतीय टीम के लिए मैडल का रास्ता साफ़ हो चुका है. आज दो समीफाइनल खेले गये जिसमे एक भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराकर फाइनल जगह पक्का किया. तो वही दूसरे सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर हुआ और अफगानिस्तान पाकिस्तान को बुरी तरह से हारकर बाहर कर दिया.

अफगानिस्तान गेंदबाजो ने पाकिस्तान को किया ऑलआउट

अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी. फरीद ने 3 जबकि कैस और जरीर ने 2-2 विकेट चटकाए. आमिर यूसुफ ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. बाकी कोई बल्लेबाजी में कुछ ख़ास नही कर सका.

अफगान कप्तान ने जमकर की धुनाई

अफगानिस्तान टीम के कप्तान गुलबदीन नईब ने जबरदस्त पारी खेली. और गोल्ड मेडल के करीब पहुंचा दिया. अफगानिस्तान भी कुछ ख़ास नही कर सकी और विकेट गिरते जा रहे थे. पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में जब टीम दबाव में दिख रही थी तो छक्का और चौका लगातर मैच पलटते हुए अफगानिस्तान को फाइनल में पहुंचाया. 1 विकेट हासिल करने वाले गुलबदीन ने 19 गेंद पर 26 रन की पारी खेल टीम को फाइनल का टिकट दिलाया.

ALSO READ:ICC WORLD CUP: 2019 विश्वकप के बाद 2023 वर्ल्ड कप के लिए बदला गयी टीम इंडिया, कप्तान से लेकर कोच तक इतना बदला चुकी टीम