एशियन गेम्स 2023 में क्रिकेट को शामिल करने के बाद भारत अभी गोल्ड मेडल की लड़ाई लड़ रहा है तो वही कांस्य पदक के लिए आज पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच भिड़ंत हुई. यह मैच दोनों के लिए करो या मरो की तरह था जीतने वाले का पदक पक्का था. तो वही टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हालाँकि 20 ओवर के मैच ने बारिश की खलल के बाद 5 ओवर का मैच कराया गया.

5 ओवर के मैच में पाकिस्तान ने बनाये 48 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 5 ओवर में 48 रन 1 विकेट के नुकसान पर बनाये. हालाँकि फिर बारिश शुरू हुई डकवर्थ लुईस नियम से बांग्लादेश को 5 ओवर में 65 रन का लक्ष्य मिला. जो कि मुश्किल लग रहा था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने महज 9 रन पर 2 विकेट गंवाए. 4 ओवर के बाद बांग्लादेश ने किसी45 रन बनाये.

और इस तरह अंतिम ओवर में जीत के 20 रन की जरूरत थी. फिर बल्लेबाज याशीर ने दम ख़म दिखाया और पहले गेंद पर छक्का मारा. फिर 2 रन लेकर तीसरे गेंद पर छक्का और सिंगल लिया. अब जरूरत थी 4 रन की लेकिन पांचवे गेंद पर विकेट गिरा. जिसके बाद अंतिम गेंद चौका मारकर 65 रन की मुश्किल लक्ष्य महज 5 ओवर में हासिल की.

बांग्लादेश ने जीता कांस्य, पाकिस्तान के हाथ कुछ भी नही

इसी जीत के साथ बांग्लादेश ने एशियन गेम्स में क्रिकेट में कांस्य पदक हासिल करके इतिहास रच दिया. वही पाकिस्तान के हाथ इस टूर्नामेंट में कुछ भी हाथ नही लगा और खाली हाथ स्वदेश लौटा. वही भारत और अफ़ग़ानिस्तान में फाइनल में गोल्ड मेडल की लड़ाई चल रही.

ALSO READ:IND vs BAN: 6,6,6,6,6,6.. एशियन गेम्स में तिलक वर्मा ने मचाया कोहराम, बांग्लादेश को 9 विकेट से पीटकर फाइनल में भारत, मेंडल पक्का