30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में 17 खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस टीम में काफी लंबे समय बाद के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, प्रसिद्ध कृष्ण और जसप्रीत बुमराह की लंबे समय बाद एकदिवसीय टीम में वापसी हुई है। यह खिलाड़ी काफी लंबे समय बाद टीम में वापसी करने जा रहे हैं। वही एक बार फिर टीम का कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया गया है।

एशिया कप से अश्विन और चहल हुए बाहर

आगामी एशिया कप की भारतीय टीम में सेलेक्शन के दौरान सबसे बड़ा चौंकाने वाला फैसला युजवेंद्र चहल को लेकर आया है। उन्हें आगामी एशिया कप की टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने बीते दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ एशिया कप में जगह नहीं मिली है। उनके अलावा स्पिनर के तौर पर टीम में कुलदीप यादव, रवीन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह मिली है।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर और के एल राहुल अपनी चोट से रिकवर हो गए हैं। यह दोनों खिलाड़ी पिछले काफी लंबे समय से चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना आखिरी मैच भारत के लिए मार्च में खेला था। तब से यह दोनों खिलाड़ी मैदान से दूर चल रहे हैं।

तिलक वर्मा को पहली बार मिली जगह

बीते दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को पहली बार एकदिवसीय टीम में जगह मिली है। वह पहली बार एकदिवसीय टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इसके अलावा संजू सैमसन को बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। वही हार्दिक पंड्या को एक बार फिर टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है।

टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्ण संजू सैमसन (बैकअप)

ALSO READ:ASIA CUP से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, वानिंदु हंसरंगा ने किया संन्यास का ऐलान!