इस महीने के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान एक बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है। टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस टीम से कई चौंकाने वाले सवाल खड़े हुए हैं। टीम में दो दिग्गज स्पिनरों को जगह नहीं मिली है। जिसके बाद फैंस टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

चहल और आश्विन को नहीं मिली जगह

आगामी एशिया कप (Asia Cup) के लिए 17 खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है। टीम में तीन स्पिनरों को चुना गया है। जिनमें केवल कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) फ्रंटलाइन स्पिनर है जबकि अक्षर पटेल (Axar PAtel) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बतौर स्पिन आलराउंडर के तौर पर चुना गया है। इस टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और आर आश्विन (R Ashwin) को जगह नहीं मिली है।

बीते दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय सीरीज में चहल को मौका मिला था। उन्होंने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। वही विश्व कप और एशिया कप को देखते हुए आर आश्विन की वापसी की संभावना जताई जा रही थी लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें टीम में चुनना सही नहीं समझा।

Read More : ASIA CUP से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, वानिंदु हंसरंगा ने किया संन्यास का ऐलान!

एशिया कप के लिए तीन स्पिनर

एशिया कप श्रीलंका में खेला जाएगा। श्रीलंका स्पिन फ़्रेडली पिच पर खेला जाएगा। लेकिन इसके बाबजूद बीसीसीआई ने तीन स्पिनर को चुना है। इनमें केवल एक ही फ्रंटलाइन स्पिनर है। जबकि दो स्पिन आलराउंडर है। टीम इंडिया के लिए यह स्पिनरों पर काफी दारोमदार होगा।

टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा,  रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शादुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्ण संजू सैमसन (बैकअप)

Read More : एशिया कप के लिए कमेंटेटर की लिस्ट हुई जारी, भारतीय व पाकिस्तान समेत कई देश के खिलाड़ी कमेंटेटर करते दिखेंगे