पिछले साल से ASIA CUP 2023 को लेकर कई विवाद सामने आए हैं। दरअसल इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस बात को साफ कर दिया था कि, भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

इसी बात को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच पिछले कुछ महीनों से टकराव और खींचतान चल रही थी। ऐसे में अब एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, अब ASIA CUP 2023 की मेजबानी को लेकर सभी रास्ते साफ होते हुए नजर आ रहे हैं।

साफ़ हुआ ASIA CUP 2023 का रास्ता

मिली जानकारी के अनुसार ASIA CUP 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को एशियन क्रिकेट काउंसिल की आगमी बैठक में मंजूरी मिलना तय हो गया है। यदि इस मॉडल को हामी मिल जाती है तो इसका असर वर्ल्ड कप पर भी पढ़ता हुआ नजर आया था।

दरअसल हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी मिलने के बाद पाकिस्तान का भारत में आकर वनडे वर्ल्ड कप खेलने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, एशियन क्रिकेट काउंसिल के सूत्रों ने बताया कि ,13 जून को काउंसिल की ओर से टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉडल पर आधिकारिक ऐलान किया जाएगा।

यहां खेलगी भारतीय टीम अपने सभी मैच

ASIA CUP 2023 का आयोजन सितंबर के महीने में किया जा सकता है। इसको लेकर बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान ने अपने घर में एशिया कप के चार मैच कराने का प्रस्ताव दिया है जिससे मंजूरी मिलना लगभग तय है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान अपने मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलेगा।

जिसमें नेपाल, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के मैच होंगे। इसके बाद बाकी बचे मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। इसमें टीम इंडिया के सभी मैच भी शामिल है। ASIA CUP 2023 के सभी मैच भारतीय टीम श्रीलंका में खेल सकती है। इसी के साथ एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भी श्रीलंका में खेला जा सकता है।

Also Read:उन्मुक्त चंद की तरह टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी ने किया अमेरिका की ओर रुख, अब वहीं से खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट