sanju-samson

आगामी 30 अगस्त से एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत होने जा रही है और इसका आखिरी मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। आपको बता दें कि, एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। जिसके लिए 21 अगस्त को बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमे कई बड़े और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। हालांकि आपको बता दें कि एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

Asia Cup 2023: इस खिलाड़ी की वजह से कटा Sanju Samson का पत्ता

जिसमे एक केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी शामिल है। तो वहीं आपको बता दें कि, संजू सैमसन (Sanju Samson) इस टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया के स्क्वाड में 1 स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है। टीम इंडिया ने 2 विकेटकीपर को शामिल किया गया है।

वेस्टइं​डीज दौरे पर किया था निराश

ऐसा माना जा रहा है कि, केएल राहुल की वापसी के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) का एशिया कप से पत्ता कट गया है। वेस्टइंडीज के दौरे पर संजू सैमसन (Sanju Samson) के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका था। लेकिन वह चूक गए हैं। संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज दौरे पर दो वनडे मैचों में केवल 1 और 51 रन ही बना।

वेस्टइंडीज के दौरे पर वनडे सीरीज के बाद खेले गए टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। संजू सैमसन तीन टी-20 मैचों में 12, 7 और 13 के स्कोर बनाए। हालांकि उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे T20 में 40 रन बनाए थे। केएल राहुल एशिया कप टूर्नामेंट में मुख्य विकेटकीपर होंगे, तो वहीं ईशान किशन को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। वही संजू सैमसन को भी बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

ALSO READ:Asia Cup 2023: युजवेंद्र चहल और आर आश्विन को टीम में नहीं मिली जगह, सलेक्शन पर उठे सवाल