ASIA CUP 2023 को शुरू होने में कुछ ज्यादा समय नहीं बचा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी। यह टूर्नामेंट भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपनी विश्व कप की तैयारियों को भी अंतिम रूप देना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपनी फुल परफेक्ट टीम के साथ मैदान पर उतरेगी। आईये जानते है टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में।

ओपनिंग

ASIA CUP 2023 में टीम के लिए ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। यह दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे।

मध्यक्रम

अगर हम मध्यक्रभ की बात करें तो मध्यक्रभ में श्रेयस अय्यर और के एल राहुल की वापसी होगी। यह दोनों खिलाड़ी ही एशिया कप में टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण होगें। उनके बाद नंबर 6 और 7 पर आलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा खेलते हुए नजर आएंगे।

गेंदबाजी

वही अगर गेंदबाजी में नजर डाले तो टीम की ओर से स्पिनर के तौर जडेजा के साथ चहल या कुलदीप यादव खेलते हुए नजर आएंगे। वही तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर आएंगे। यह तीनों ही खिलाड़ी टीम खू लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे।

ASIA CUP 2023 के लिए टीम  – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ।

ALSO READ:मोहम्मद कैफ ने ODI WORLD CUP 2023 के लिए चुनी टीम इंडिया की सबसे बेस्ट प्लेइंग XI, सिराज को किया बाहर