आईपीएल 2023 की समाप्ति के बाद इंडियन क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इस मुकाबले के बाद एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट खेला जाएगा। एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल नेपाल क्रिकेट ने 1 मई को इतिहास रच एशिया कप के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नेपाली इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर इतिहास रच दिया है क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है कि, नेपाल की टीम ने किसी एशियाई टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया हो।

एशिया कप 2023 खेलने के लिए तैयार नेपाल की टीम

1 मई को नेपाल की टीम ने एसीसी लीग के फाइनल मुकाबले में यूएई टीम को हराकर एशिया कप 2023 में को क्वालीफाई करवा लिया है इस टूर्नामेंट के लिए 5 टीमें पहले से ही तय थी। जिनमें भारत और पाकिस्तान का नाम शामिल था और अब नेपाल की टीम ने यूएई को हराकर इस लिस्ट में अपना नाम भी शामिल कर लिया है।

श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम भी एशिया कप 2023 खेलेगी। एशिया कप 2022 में यूएई की टीम ने नेपाल को हराकर इस लिस्ट में अपना नाम शामिल किया था लेकिन इस साल उल्टा होता हुआ नजर आ रहा है इस साल नेपाल की टीम ने यूएई को हराकर इस लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है।

इस तरह यूएई की टीम को हराया

नेपाल और यूएई के बीच खेले गए मुकाबले की बात की जाए तो इस मुकाबले में नेपाल टीम के कप्तान रोहित कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.1 ओवर में 117 की पारी खेली। इस दौरान यूएई के सभी खिलाड़ी आउट हो गए थे। वही लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की टीम ने 30. 2 ओवर में 118 बनाकर इस मुकाबले को जीत लिया। इसी के साथ नेपाल की टीम ने इस तरह इतिहास रच एशिया कप के लिए पहली बार क्वालीफाई कर लिया है।

Also Read: विराट कोहली बनाम गौतम गंभीर: क्या थी झगड़े की असली वजह, जानिए बीच मैच में ही कब शुरू हो गया था पूरा झगड़ा, वीडियो में देखें झगड़े की जड़