पिछले साल से एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर विवाद चल रहा था। हालांकि अभी तक इसकी मेजबानी को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है वैसे तो इसकी मेजबानी को लेकर पाकिस्तान को अधिकार मिले हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस बात को साफ कर दिया है कि, टीम इंडिया एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

इसी कड़ी में एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल बीसीसीआई में एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ इंडिया पाक के मैच की तारीख में भी सामने आई है।

इस दिन होगा भारत-पाक का महामुकाबला

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एशिया कप 2023 के लिए नहीं बल्कि वीमेंस इमर्जिंग एशिया कप के लिए टीम इंडिय का ऐलान किया है। इसमें टीम में 14 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ऐसे में इंडियन क्रिकेट टीम 13 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

वहीं 17 जून को पाकिस्तान और भारत का महा मुकाबला खेला जाएगा। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। वहीं टीम की कप्तानी श्वेता सहरावत कर रही है जबकि सौम्या तिवारी को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हांगकांग ए खिलाफ खेला जाएगा पहला मुकाबला

वीमेंस एशिया कप 2023 की शुरुआत 12 जून से होगी। वहीं भारतीय महिलाएं टीम 13 जून को अपना पहला मुकाबला खेलेगी। भारत का पहला मुकाबला हांगकांग ए टीम के खिलाफ खेला जाएगा।

इसी के साथ 21 जून को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में ग्रुप ए में भारत ए, पाकिस्तान ए, हांगकांग ए और थाईलैंड ए टीम को शामिल किया गया है। वही ग्रुप बी में बांग्लादेश ए, श्रीलंका ए, मलेशिया ए, यूएई ए को रखा है।

इंडिया ए टीम का स्क्वॉड

श्वेता सहरावत (कप्तान), सौम्या तिवारी (उप-कप्तान), तृषा गोंगडी, मुस्कान मलिक, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, उमा क्षेत्री (विकेटकीपर), ममता मदीवाला (विकेटकीपर), तितास संधु, यशश्री एस, काशवी गौतम, पार्शवी चोपड़ा, मन्नत कश्यप, बी अनुषा

ALSO READ:WTC Final में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में ना चुनकर किया बड़ी गलती, रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम, भुगतना होगा खामियाजा