अश्विन

आईपीएल में 26वां मुकाबला राजस्थान राॅयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान राॅयल्स के गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाजी की और लखनऊ को महज 154 रनों पर रोक लिया। इसमें टीम के गेंदबाज आर अश्विन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

‘हम उनको 10 रन कम पर भी रोक सकते थे’

आर अश्विन ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि,

“हम ठीक कर रहे है। अगर हम मिडिल ओवर में थोड़े होशियार होते, तो हम उन्हें 10 रन कम पर रोक सकते थे। हमने यहां अभ्यास किया है और यह थोड़ा धीमा लगता है। स्कोर करने के लिए आपको अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने की जरूरत है। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं, अपनी ताकत वापस लेते हैं, थोड़ा समय देते हैं और शर्तों का सम्मान करते हैं तो हम वहां पहुंच सकते हैं।”

“वही उन्होंने पिच को लेकर कहा कि यह ऐसा स्थान नहीं है जहां आप पहली गेंद से शुरुआत कर सकते हैं। मैंने अपने करियर के इस चरण में तेज गेंदबाजी में अपना हाथ नहीं आजमाया है। लेकिन सच्चाई यह है कि यह एक ऐसी जगह है जहां आपको सही लेंथ हासिल करने की जरूरत होती है, क्योंकि वहां ज्यादा लेटरल मूवमेंट नहीं होता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप स्पिनर हैं या तेज गेंदबाज।”

महत्वपूर्ण 2 विकेट हासिल किए

वही आपको बता दें कि आर अश्विन ने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। अश्विन ने पहला विकेट काईल मेयस के रूप में लिया। जिन्हें उन्होंने 51 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया। इसके बाद उन्होंने दीपक हुड्डा को पवेलियन लौटाया और दूसरा विकेट हासिल किया।

उनकी गेंदबाजी के कारण ही लखनऊ की टीम महज 154 रन बना सके। उन्होंने मध्य ओवर में गेंदबाजी से शिकंजा कसा और लखनऊ के बल्लेबाजों को तंग किया। वह राजस्थान की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

ALSO READ:‘अगर वो दोनों होते तो 18 ओवर में ही मैच खत्म कर देते’, जीत के बाद RCB के इन 2 खिलाड़ियों के खौफ में दिखे एम एस धोनी