इंग्लैंड की टीम ने आॅस्ट्रेलिया को 49 रनों से शिकस्त दी। आॅस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 334 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से बराबर हो गई। हालांकि इस सीरीज की ट्राॅफी आॅस्ट्रेलिया की टीम ने रिटेन कर ली। इस मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलेक्स कैरी के विकेट के साथ करियर खत्म किया।

रोमांचक रहा पांचवा दिन

पांचवे टेस्ट मैच का पांचवा दिन काफी रोमांचक रहा। दिन के खेल की शुरुआत आॅस्ट्रेलिया की टीम ने 135 रन से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने पहला सफलता हासिल की। उन्होंने डेविड वार्नर को 60 रन के स्कोर पर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। इसके बाद वोक्स ने ख्वाजा को भी 72 रनों के स्कोर पर आउट किया।

मानस लाबुशेन भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने 91 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को जीत के करीब ले गए। इसके बाद हेड 43 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने 89 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। वें 94 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 54 रन बनाए। इसके बाद 30 रनों के अंदर 4 विकेट गंवा दिया।

एलेक्स कैरी ने किया संघर्ष

अंत में एलेक्स कैरी ने टीम के लिए अकेले संघर्ष किया। उन्होंने पहले मोरफी के साथ मिलकर 36 रनों की साझेदारी की। इसके बाद हेजलवुड के साथ कोशिश की। लेकिन उन्हें 28 रन के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया और करियर का अंतिम विकेट हासिल कर टीम को दूसरी जीत हासिल की।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 4 विकेट, मोईन अली 3 विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 विकेट हासिल किए जबकि मार्क वुड को 1 विकेट हासिल किया।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 से कटा शुभमन गिल का पत्ता, अब ये खिलाड़ी बनेगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर!