लाॅड्स में चल रहे एशेज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को आॅस्ट्रेलिया के विरूध्द से 43 रनों से हार मिली। इस जीत के साथ ही आॅस्ट्रेलिया की टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढत बना ली है। मैच के पांचवे दिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने 155 रनों की जुझारू पारी खेली लेकिन यह पारी टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी रही।

बेन स्टोक्स ने खेली धुआंधार पारी

मैच के पांचवे दिन इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 141 रनों से आगे खेलना शुरू किया। टीम का पहला विकेट बेन डकेट के रूप में गिरा। जो 83 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद जाॅनी बेयरस्टो बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने संभलकर शुरूआत की लेकिन वें सेट होते उसके पहले उनसे एक गलती हो गई। वें पैट कमिंस की गेंद को छोड़कर क्रीज से आगे निकल गए। जिसके बाद एलेक्स कैरी ने मौका देखकर उन्हें रनआउट कर दिया। वें दुर्भाग्य रूप से 10 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद बेन स्टोक्स ने एक छोर से तूफानी बल्लेबाजी शुरु कर दी। उन्होंने बेयरस्टो के आउट होने के बाद विस्फोटक रूप अपनाया और एक ओवर तीन छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। वें यही नहीं रूक उन्होंने लंच तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 108 रन जोड़े।

हेजलवुड ने पलटा मैच

बेन स्टोक्स अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे थे इसी बीच आॅस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजी में जोश हेजलवुड को लेकर आए। उन्होंने 72 ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स को पैवेलियन लौटा दिया। वें 214 गेदों पर 155 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनकी इस पारी में 9 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी बिखर गई।

स्टोक्स के बाद हेजलवुड ने ब्रॉड को भी 11 रन पर पवेलियन लौटाया। इसके बाद राॅबिसन 1 रन और जोश टोंगो 19 रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड की पूरी टीम 327 रनों पर सिमट गई और यह मैच 43 रन से हार गई ।

ALSO READ:ICC वर्ल्ड कप 2023 में बाल-बाल बची श्रीलंका, नीदरलैंड ने कर दिया था खेल, वेस्टइंडीज की तरह वर्ल्ड कप से होना पड़ता है बाहर