इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही ऐतिहासिक एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया को 3 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ अब पांच मैचों की सीरीज 2-1 हो गई है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने अंतिम दिन 7 विकेट खोकर 252 रनों का लक्ष्य हासिल किया।

शुरुआत में लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी

हेडिग्ले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में अपने तीसरे दिन के स्कोर बिना किसी विकेट के 27 रन से आगे खेलने उतरी। जहां आॅस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने बाएं हाथ के ओपनर बेन डकेट को पवेलियन भेज दिया। डकेट 31 गेंद पर 22 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए मोईन अली कुछ खास नहीं कर सके और 15 गेंद पर पांच रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रूट भी ज्यादा देर टिके नहीं। उन्हें कमिंस ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। उन्होंने 33 गेंद पर 21 रन बनाए। हैरी ब्रुक और कप्तान बेन स्टोक्स क्रीज पर टिक गए हैं। स्टोक्स और ब्रुक ने पांचवें विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी कर ली है। स्टोक्स 15 गेंद पर 13 रन बनाकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी को कैच थमा दिया।

काव्या मारन के खिलाड़ी ब्रूक ने संभाला, क्रिस वोक्स ने जीताया

इसके बाद लगातार विकेट गिरते गए। जिसके कारण दूसरी पारी में एक समय इंग्लैंड की टीम 171 रन पर छह विकेट गंवाकर संषर्ष कर रही थी। यहां से हैरी ब्रुक और क्रिस वोक्स ने मोर्चा संभाला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की।

ब्रुक के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम वापसी कर सकती है, लेकिन मार्क वुड ने वोक्स का अच्छा साथ निभाया। दोनों ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 24 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। मैच में क्रिस वोक्स ने नाबाद 32 और मार्क वुड ने नाबाद 16 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पांच विकेट लिए। मिचेल मार्श और पैट कमिंस को एक-एक सफलता मिली।

ALSO READ:मैदान पर गुस्सा और अपने आँखों से डराने वाले मोहम्मद सिराज ने दिखाई दरियादिली, वेस्टइंडीज के गरीब खिलाड़ी को दिया बेशकीमती तोहफा