गुरुवार से इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की एशेज सीरीज का पांचवा और अंतिम मुकाबला शुरू हुआ। इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 283 रनों पर सिमट गई। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक आॅस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 1 विकेट खोकर 61 रन बनाए।

इंग्लैंड ने फिर दिखाया बेजबाॅल

इंग्लैंड की टीम ने पांचवे टेस्ट मैच में भी अपना बैजबाॅल खेल जारी रखा। पहली पारी में इंग्लैंड की शानदार शुरुआत रही। टीम के ओपनर जैक क्राउली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम अचानक लड़खड़ाई और महज 11 रन बनाने में इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद टीम का पहला विकेट बेन डकेट के रूप में गिरा। जिन्हें मिचेल मार्श ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। वह 41 गेंदों में तीन चौके की मदद से 41 रन बना सके। इसके बाद जैक क्राउली भी 37 गेंदों में तीन चौके की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए। जो रूट को हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड किया। वह पांच रन बना सके।

इसके बाद मोईन अली और हैरी ब्रूक ने पारी को संभाला।मोईन ने ब्रूक के साथ चौथे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद मोईन अली 47 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर आउट हो गए।

ब्रूक बने संकटमोचक

एक तरफ से विकेट गिर रहे थे तो दूसरा छोर ब्रूक ने संभाल रखा था। वें टीम के लिए संकटमोचक बने। उन्होंने टेस्ट करियर का सातवां अर्धशतक जमाया। हालांकि वें शतक बनाने से चूक गए और 91 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 85 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अंत में क्रिस वोक्स और मार्क वुड ने आठवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। वुड 29 गेंदों में पांच चौके की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, स्टुअर्ट ब्रॉड सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टार्क ने क्रिस वोक्स को आउट कर इंग्लैंड की पारी को 283 रन पर समेट दिया। भारत के लिए स्टार्क ने चार विकेट लिए। वहीं, जोश हेजलवुड और टॉड मर्फी को दो-दो विकेट मिले। कप्तान पैट कमिंस और मिचेल मार्श को एक-एक विकेट मिला।

इसके बाद आॅस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। टीम के ओपनर वॉर्नर और ख्वाजा के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। उन्हें क्रिस वोक्स ने जैक क्राउली के हाथों कैच कराया। वें 52 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आॅस्ट्रेलिया का कोई विकेट नहीं गिरा। टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 61 रन बना लिए। टीम की ओर से उस्मान ख्वाजा 26 रन और मार्नस लाबुशेन दो रन बनाकर नाबाद हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से अब भी 222 रन पीछे है।

ALSO READ:पहले वनडे से रोहित ने संजू को किया बाहर, तो सूर्या ने कप्तान और कोच को ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब, मैदान में दिखाया संजू का जलवा