इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड में स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां शानिवार को मैच के चौथे दिन का खेल खेला गया। लेकिन चौथे दिन का खेल अधिकांश बारिश के कारण बाधित रहा। जिसके कारण काफी कम ओवर का गेम खेला गया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक आॅस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 214 रन बना लिए है। टीम अब भी 61 रन पीछे है।

लाबुशेन ने लगाया शतक

चौथे दिन के खेल की शुरुआत बारिश से हुई। जिसके कारण चौथे दिन के पहले सेशन का खेल धुल गया है। इसके बाद दूसरे सेशन में आॅस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने आयी। इसके बाद कंगारू टीम ने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 113 रन से आगे खेलना शुरू किया है। कुछ ही समय मार्नश लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। इसी बीच दोनों बल्लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

इसके बाद भी लाबुशेन रूके नहीं और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आॅस्ट्रेलिया की टीम को मुश्किल परस्थितियों से निकालने की कोशिश की। लाबुशेन ने दूसरे सेशन के दौरान अपना शतक पूरा किया। उनका विदेशी मैदान पर यह दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने 2022 में श्रीलंका के खिलाफ गाले में शतक लगाया था। इसके अलावा उनके सभी शतक घरेलू सरजमीं पर ही आए है।

तीसरे सेशन में भी नहीं हो सका मैच

इसके बाद दूसरे सेशन में इंग्लैंड की ओर से जो रूट गेंदबाजी करने आए। उन्होंने शुरूआत में सधी हुई गेंदबाजी की। इसके बाद सेट बल्लेबाज मानस लाबुशेन को अपने जाल में फंसाया और पवैलियन की राह दिखाई। उन्होंने मार्नश लाबुशेन को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। लाबुशेन 173 गेंद पर 111 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 10 चौके और दो छक्के लगाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद मिचेल मार्श के साथ कैमरून ग्रीन बल्लेबाजी करने आए। टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन ही था कि बारिश हो गई। जिसके कारण तीसरे सेशन का खेल संभव नहीं हो सका। टीम की ओर से मिचेल मार्श 31 रन और कैमरन ग्रीन 3रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। अब पांचवे दिन रोचक खेल होने की संभावना है। लेकिन पांचवे दिन बारिश की संभावना भी काफी अधिक है।

ALSO READ:भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा एशिया कप का फाइनल, जानें कब और कहां देखें फ्री लाइव महामुकाबला