विश्व टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने इंग्लैंड को एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में 2 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत का श्रेय कप्तान पैट कमिंस और नाथन लायन के 9वें विकेट के लिए 55 रनों की अटूट साझेदरी को जाता है। जिन्होंने आॅस्ट्रेलिया को यह रोमांचक जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एशेज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

पांचवें दिन का पहला सेशन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। इसके बाद दूसरे सेशन में मैच की शुरुआत हुई। जहां स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांचवें दिन इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने स्कॉट बोलैंड को आउट कर दिया। बोलैंड ने 40 गेंद पर 20 रन बनाए। इसके बाद हेड ने 24 गेंद में 16 रन बनाए।

इसके बाद उस्मान ख्वाजा के साथ कैमरून ग्रीन क्रीज पर जमेः। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 150 रन के पार जा चुका है। उस्मान ख्वाजा ने 143 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उनकी जुझारू पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच में बनी हुई है। टी सेशन के बाद अंतिम सेशन में पहले ग्रीन 66 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उस्मान ख्वाजा 197 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हो गए। आॅस्ट्रेलिया मुसीबत में आ गया।

पैट कमिंस और नाथन लियोन ने जीत दिलाई

अंतिम सेशन में ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका एलेक्स कैरी के रूप में लगा। वह 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आॅस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की टीम और टीम दो विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

जहां पैट कमिसं 44 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इतिहास रच दिया है। बता दें कि इंग्लैंड द्वारा मिले 281 रनों के लक्ष्य को हासिल कर कंगारू टीम एजबेस्टन में 281 रन का पीछा करने वाली दू,सरी टीम बन गई है।

ALSO READ:आकाश चोपड़ा ने बताया, DHONI किसे मानते है अपना सबसे बड़ा दुश्मन, 2004 में दिनेश कार्तिक को नहीं इस खिलाड़ी को माना अपना दुश्मन