एशेज का पहला टेस्ट मैच के दूसरा दिन का खेल खेला गया। जहां दूसरे दिन आॅस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए। आॅस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा 126 रन और एलेक्स कैरी 52 रन बनाकर नाबाद है। टीम अब भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 82 रन पीछे है।

ब्रॉड ने दिए शुरूआती झटके

आॅस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ओपनिंग करने आए। लेकिन डेविड वार्नर कुछ खास नहीं कर सके और वें 9 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने। इनके बाद लाबुशेन शून्य रन बनाकर ब्रॉड का शिकार बने। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने ख्वाजा के साथ मिलकर लंच तक पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों ने लंच के बाद मिलकर तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने स्टीव स्मिथ को 16 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद ख्वाजा के साथ मिलकर ट्रेविस हेड ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। ट्रेविस हेड 50 रन बनाकर मोइन अली का शिकार बने।

ख्वाजा ने लगाया शतक

हेड अर्धशतक बनाकर आउट हो गए लेकिन दूसरे छोर पर ख्वाजा टिके रहे। उन्होंने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर 72 रन जोड़े। ग्रीन 38 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन ख्वाजा अब भी टिके रहे। ख्वाजा ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर 91 रन जोड़े।

इस दौरान ख्वाजा ने अपना शतक पूरा किया। वही दूसरी ओर दिन का खेल खत्म होने तक एलेक्स कैरी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों अब भी क्रीज पर टिके हुए है। जहां कैरी 52 रन बनाकरऔर ख्वाजा 126 रन बनाकर नाबाद करें। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और स्टूअट ब्रॉड 2-2 विकेट चटकाए।

ALSO READ:लाइव मैच में हुआ बड़ा हादसा, अफगानिस्तान के कप्तान को सिर पर लगी बाउंसर, जमींन पर गिरे, तुरंत छोड़ना पडा मैदान