अर्जुन तेंदुलकर

भारत में घरेलू क्रिकेट का नया सीजन शुरू हो गया है। इस समय देवधर ट्राॅफी (Deodhar Trophy) चल रही है। इसके बाद कई और टूर्नामेंट खेले जाएंगे। इसके बाद भारत के घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी शुरू होगा। जिसके लिए हाल ही में साउथ जोन की टीम गोवा ने अपनी संभावित 28 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। लेकिन इस टीम में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को जगह नहीं मिली है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि तेंदुलकर ने गोवा की टीम को भी छोड़ दिया है।

रणजी टीम में नहीं मिली जगह

दरअसल पिछले अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपने शहर की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को छोड़कर गोवा का हाथ थामा था। उन्होंने अपने पहले मैच में ही शतक लगाकर 32 साल पुराने अपने पिता के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। लेकिन जब इस साल रणजी ट्रॉफी के लिए गोवा की संभावित 28 खिलाड़ियों की सूची जारी हुई तो उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें गोवा में भी जगह नहीं मिलेगी।

हालांकि इस समय अर्जुन तेंदुलकर साउथ जोन की टीम का हिस्सा है। साउथ जोन के अंतर्गत ही गोवा भी आता है तो उन्हें इस टीम में तो जगह मिली है। जहां वें धमाकेदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं लेकिन यह अब तक किसी को समझ नहीं आया कि उन्हें टीम में जगह क्यों नहीं मिली।

घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

वही आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर घरेलू क्रिकेट में अब तक कुल 7 लिस्ट ए और 7 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। लिस्ट ए में अर्जुन ने 8 विकेट लिए हैं जबकि फर्स्ट क्लास में उनके नाम 12 विकेट के साथ 120 रन भी दर्ज है। इसके अलावा वह टी20 में वह 33 विकेट ले चुके हैं।

इसके अलावा अर्जुन तेंदुलकर ने इस साल आईपीएल में भी पदार्पण किया था। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए  गेंदबाजी में चार विकेट लिए  थे। हालांकि वें टूर्नामेंट में बल्लेबाजी से अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाए। टीम अगले साल भी उनको अपने साथ रख सकती है। उन्होंने टूर्नामेंट के एक मैच में अंतिम ओवर में 8 रन बचाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Read More :रिंकू सिंह ने खेली अर्शधतकीय पारी फिर भी टीम को नही दिला पाए जीत, सेंट्रल झोन सहित इन टीमों को देवधर ट्राॅफी में मिली हार