इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन की टॉफी को चेन्नई सुपर किंग्स नहीं अपने नाम किया। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के एक विस्फोटक खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान किया था। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम के विस्फोटक बल्लेबाज अंबाती रायडू है।

उन्होंने आईपीएल 2023 के फाइनल से पहले संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि आईपीएल में सभी को अपने अपने खेल से प्रभावित करने वाले अंबाती रायडू भारतीय टीम में अपने कुछ खास पहचान नहीं छोड़ पाए। उन्होंने भारत के लिए 55 वनडे और 6 टी-20 मैच खेले हैं।

अंबाती रायुडू को बाहर करना एक बड़ी भूल

दरअसल सन 2019 वर्ल्ड कप में भी अंबाती रायुडू की जगह को लेकर काफी चर्चाएं हुई थी। उनको नंबर चार के लिए तैयार किया गया था लेकिन फिर वर्ल्ड कप के लिए उनका टीम में चयन नहीं किया गया। ऐसे में अब पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने अंबाती रायुडू को बाहर किए जाने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अनिल कुंबले का मानना है कि, “अंबाती रायुडू को इंग्लैंड नहीं ले जाने का फैसला भूल थी। सितंबर 2018 से मार्च 2019 के बीच अंबाती रायुडू टीम के लिए नंबर 4 पर एक भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए थे। अनिल कुंबले का मानना है कि, तत्कालीन कप्तान विराट कोहली और कोच रवी शास्त्री द्वारा अंबाती को विशेष भूमिका के लिए तैयार करने के बाद अंतिम समय में बाहर करना एक बड़ी चूक थी।”

अनिल कुंबले ने दी अपनी प्रतिक्रिया

अनिल कुंबले ने जिओसिनेमा पर कहा कि, “अंबाती रायुडू को 2019 विश्व कप खेलना चाहिए था। जी हां इसको लेकर कोई शंका नहीं है। यह बहुत बड़ी भूल थी तुमने उसे लंबे समय से उस मैच के लिए तैयार किया और फिर स्क्वाड से उसका नाम बाहर कर दिया। यह आश्चर्यजनक था। अंबाती रायुडू को बाहर करने के फैसले से काफी विवाद खड़ा हो गया था। ऐसे लगता था की अंबाती रायुडू भी इस फैसले से नाखुश थे।

उन्होंने एक विवादित ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, वर्ल्ड कप देखने के लिए अभी थ्री दी चश्मे मंगवाए हैं। बता दें कि, उन्होंने ऐसा इसलिए लिखा था क्योंकि उस समय मुख्य चयनकर्ता रहे एमके प्रसाद ने विजय शंकर को थ्री डी प्लेयर बताकर अपने फैसले का बचाव किया था ‌.

ALSO READ:WTC फाइनल में ऋषभ पंत की जगह किसे मिलनी चाहिए विकेटकीपिंग, रिकी पोंटिंग ने नाम बताकर बताया महत्वपूर्ण वजह