वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अश्विन को शामिल नहीं किया था, जिसकी वजह से टीम इंडिया (Team India) को डब्ल्यूटीसी (WTC) के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वही डब्लूटीसी में प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में जगह बनाने में नाकामयाब रहे रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में अपना दम दिखाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में कुल 12 विकेट अपने नाम किए।

1 टेस्ट मैच में चटकाए 12 विकेट

12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 60 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया। वहीं दूसरी पारी के दौरान उन्होंने 71 रनों को देकर 7 विकेट चटकाए। इस तरह दुनिया के बेस्ट बन गए हैं। साथ ही वह सबसे ज्यादा इस दुनिया में पहुंच गए हैं। अश्विन की तेज गेंदबाजी को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने उनकी जमकर तारीफ की।

अश्विन बल्लेबाज के दिमाग से खेलता है- अनिल कुंबले

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा कि, अश्विन बल्लेबाज के दिमाग से खेलता है यह सिर्फ आपकी स्किल की बात नहीं है। यह इस पर भी निर्भर करता है कि आप किस तरह से बल्लेबाज पर दबाव डालते हैं और जब अश्विन गेंदबाज़ी करते हैं तो आप बल्लेबाजों के चेहरे पर वह दबाव दे सकते हैं। विरोधी टीम के बैटर की बॉडी लैंग्वेज पर वह दबाव नजर आता है।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि, लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज के लिए उन्होंने पिच से वाइट ऑफ गेंद फेंकी जब तेजनारायण चंद्रपाल को लगने लगा कि गेंद अंदर आएगी तब उन्होंने वह गेंद फेंकी जिस पर आउट हो गए। अनिल कुंबले ने कहा कि, अश्विन से हिसाब से गेंदबाजी करते हैं जो उन्हें बहुत खास बनाता है।

Also Read:भुवनेश्वर कुमार इस खिलाड़ी से मजबूर होकर जल्द ले सकते है संन्यास, टीम इंडिया में वापसी के सारे रास्ते हुए बंद