कोलकाता नाइट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) पिछले 4 मैच गंवाने के बाद अब बुधवार को अपनी जीत हासिल की। टीम ने आरसीबी (RCB) को बेंगलुरु में 21 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। आरसीबी को 200 रनों के जवाब में 179 रनों पर ही रोक लिया। टीम की ओर से आलराउंडर आंद्रे रसेल (ANDRA RUSSELL ) ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन से वें काफी खुश नजर आए।

टीम के प्रदर्शन से खुश हुए आंद्रे रसेल

इस शानदार जीत के बाद आंद्रे रसेल ने बात करते हुए कहा,

“हमें वास्तव में इस जीत की जरूरत थी। पिछले कुछ मैचों में परफार्मेस के नीचे रहा हूं। आज रात पहले बल्लेबाजी करते हुए, हम जानते हैं कि एक बार जब हम बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर प्राप्त कर लेते हैं तो सामने वाली टीम पर रन बनाने का दबाव होता है।”

रसेल ने टीम की रणनीति को लेकर बात करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य उनको पावरप्ले को 55 के नीचे रखना था। हम इसे बीच में वापस खींचने में सफल रहे। पहले बल्लेबाजी करना या बाद में बल्लेबाजी करना आपके द्वारा बनाए जा रहे रनों की संख्या और ओस कारकों पर निर्भर करता है। हालांकि आज के मैच के हिसाब से हमारे पास पर्याप्त रन थे।

बल्ले से संघर्ष कर रहा – आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल ने अपने खुद के मैच में प्रदर्शन को लेकर कहा, ”एक बार जब मुझे गेंद मिल जाती है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। बल्ले से मैच में संघर्ष कर रहे हैं। अभी भी आश्वस्त हैं, अभी भी जानते हैं कि क्या करना है। रिकवरी मेरे लिए महत्वपूर्ण है। मैं जितना बड़ा होता जाता हूं, उतना ही अधिक अनुभवी होता जाता हूं, उतना ही अधिक मैं अपने शरीर की देखभाल करता हूं।”

आपको बता दें कि आंद्रे रसेल ने टीम को दो महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। उन्होंने अपने पहले ओवर में विराट कोहली को कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद जब अंत में टीम के लिए दिनेश कार्तिक खतरनाक दिखाई दे रहे तो उस समय उन्होंने उनको आउट कर टीम की मैच में जीत पक्की करवाई। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:WTC के फाइनल में ये खिलाड़ी होगा Team India का नया उपकप्तान, केएल राहुल की जगह संभालेगा कमान