इस साल से पहले 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल मुकाबले में हार मिली बारिश की वजह से मैच में बाधा आ गई थी जिसकी वजह से भारतीय टीम इसमें अपना खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद सभी खिलाड़ियों के नीचे प्रदर्शन पर एक बार फिर सवाल खड़े हुए थे। इसी कड़ी में आपको एक बात बता दे कि, 2019 में खेली गई टीम में विजय शंकर का नाम भी शामिल किया गया था। ऐसा बताया जा रहा था कि, विजय शंकर अंबाती रायडू के स्थान पर खेलेंगे।

विजय शंकर की जगह रहाणे को….

इसी कड़ी में अब अंबाती रायडू ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी। इस विवाद में अंबाती रायडू ने बताया कि,

उन्होंने विजय शंकर से कोई परेशानी नहीं थी बल्कि उस चयन समिति से थी जिसने चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए रायडू की जगह सात या आठ नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले विजय शंकर को चुना जो कि बिल्कुल ही एक अलग श्रेणी के खिलाड़ी हैं।

अंबाती नायडू ने कहा कि, देखिए अगर वह रहाणे या वैसे किसी अनुभवी बल्लेबाज को मेरी जगह चुनते तो बात भी समझ आती हर कोई चाहता है कि भारत जीते। उन्होंने मुझे जिस भी वजह से नहीं चुना मैं नहीं जानता यह वही जानते हैं।

मुझे बहुत गुस्सा आया…

अंबाती रायडू आगे कहते हैं कि, लेकिन अगर मेरी जगह किसी को मौका दे रहे हो तो वह टीम के लिए मददगार तो साबित हो वहां मुझे बहुत गुस्सा आया यह विजय शंकर से संबंधित नहीं है वह इसमें क्या कर सकते हैं वह बस अपना क्रिकेट खेल रहे थे मुझे समझ नहीं आया कि वह विश्व कप के लिए टीम चल रहे थे या कोई साधारण लीग मैच के लिए।

टीम का चयन किसी एक इंसान का काम नहीं है जैसे कि कुछ मैनेजमेंट के लोग होते हैं शायद उनकी वजह से ऐसे हैदराबाद में एक सदस्य है शायद वह मुझे पसंद नहीं करते या शायद कुछ भी की घटनाओं के कारण वह मुझे अलग नजरिए से देखते हैं तो मेरा कैरियर में इसी तरह के लोग का आना-जाना लगा रहा।

Also Read:IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे का शेड्यूल का हुआ ऐलान इस खिलाड़ी के कप्तानी में भारतीय टीम करेगी दौरा, देखें शेड्यूल