ambati-rayudu-retiremen

बीते दिनों महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का पांचवां खिताब दिलाया था। लेकिन एम एस धोनी जल्द ही आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं तो इस बीच सवाल उठ रहा है उनके जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी कौन संभालेगा। इसको लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में इस सवाल का जवाब दिया है कि धोनी की कप्तानी कौन संभालेगा।

अंबाती रायडू ने दिया जवाब

दरअसल, बीते दिनों जब चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब पांचवी बार जीता था। उस टीम में अंबाती रायडू भी शामिल थे। उन्होंने उस फाइनल मुकाबले के बाद आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद धोनी के संन्यास की घोषणा की उम्मीद की जा रही थी लेकिन धोनी ने मना कर दिया। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी अगले साल संन्यास ले सकते हैं। उनके बाद टीम की कप्तानी कौन संभालेंगा इसका जवाब अंबाती रायडू ने हाल ही में एक इंटरव्यू में दिया।

हाल ही में बिहाइंडवुड्सटीवी यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अंबाती रायडू का मानना है कि ऋतुराज गायकवाड़ एक दशक से भी अधिक समय तक चेन्नई टीम की कप्तानी करने की क्षमता रखते हैं। रायडू ने गायकवाड़ को एक बेहतरीन क्रिकेटर और मज़बूत लीडर के रूप में तैयार करने का श्रेय धोनी को दिया।

आईपीएल में किया बेहतरीन प्रदर्शन

गौरतलब है कि रितुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में पदार्पण चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से किया था। वें शुरू से ही चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे हैं। 2020 में आईपीएल में डेब्यू करने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, 52 मैचों में 39.07 के शानदार औसत से 1797 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 14 सितारे शामिल हैं।

इसके अलावा वें पिछले कुछ समय से अपनी कप्तानी से भी घरेलू क्रिकेट में भी सभी को प्रभावित कर रहे हैं। यही कारण है कि इस एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम की कमान रितुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है। यदि वें इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें जरूर सीएसके कप्तान बनाया जाएगा।

ALSO READ:टूट गया करोड़ो भारतीय का दिल! धाकड़ शुरुआत के बाद यश धुल की इस गलती से 128 रन से शर्मनाक हारा भारत, पाकिस्तान बनी