भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू अमेरिका में होने वाली मेजर लीग क्रिकेट के उद्घाटन सीजन में खेलने के लिए तैयार हो गए थे लेकिन अब उन्होंने अपना नाम वापस लेने का फैसला लिया है। सुपरजाइंट्स टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि अंबाती रायडू एमएलसी में खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन निजी कारणों के चलते उन्हें अपना नाम वापस लेना पड़ा। अगर अंबाती रायडू इस लीग में खेलते तो वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते।

क्या कहता है बीसीसीआई का नियम

बता दे कि आईपीएल 2023 में अंबाती रायडू का शानदार प्रदर्शन देखा गया इसी बीच उन्होंने सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। बीसीसीआई का नियम है कि रिटायरमेंट खिलाड़ी विदेशी लीग में भी हिस्सा ले सकता है। बता देगी टैक्सास सुपरजाइंट्स आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की है। इस टीम ने अपने पुराने खिलाड़ी डेवोन कान्वे, मिशेल सैंटनर, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों को खरीदा। वहीं डेविड मिलर के रूप में भी कुछ नए खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

आईपीएल में अंबाती रायडू का शानदार प्रदर्शन

भारत के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू की बात करें तो उन्होंने अभी हाल ही में अपना छठा आईपीएल खिताब हासिल किया। मुंबई इंडियंस के साथ उन्होंने साल 2013 में अपना पहला आईपीएल टाइटल जीता था। इसके बाद साल 2015 और 2017 में भी उन्होंने मुंबई इंडियंस की टीम में रहते हुए खिताब हासिल किया है। साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स में एंट्री के बाद उन्होंने सीजन में 600 रन बनाया और अपना चौथा खिताब हासिल किया। वहीं साल 2021 और 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ रहते हुए उन्होंने टाइटल जीता।

मुकाबले में शामिल खिलाड़ियों के नाम

बता दे कि टेक्सास सुपर किंग्स एमएलसी में अपने अभियान का आगाज लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलकर मुकाबला शुरू करेगी। इसी बीच टैक्सास सुपरजाइंट्स स्क्वाड में कप्तान फाफ डु प्लेसिस, डेवोन कान्वे, मिशेल संटनर, अंबाती रायडू, डेविड मिलर, गेराल्ड कोएत्जी, ड्वेन ब्रावो, डेनियल सैम्स, रस्टी थेरोन, केल्विन सैवेज, लाहिरू मिलंंथा, मिलिंद कुमार, सामी असलम, कैमरून स्टीवेंसन, कोडी चेट्टी, जिया शहजाद, सैतेजा मुक्कमल्ला का नाम शामिल है।

ALSO READ:WI vs Ind: भारत के खिलाफ टेस्‍ट मैच के लिए वेस्‍टइंडीज ने किया घातक टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी बना कप्तान, पांड्या के इस खिलाड़ी की एंट्री