इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टयर कुक ने भारतीय टीम के दिग्गज बेहतरीन ओपनर वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखाते हुए युवा बल्लेबाज जैक क्रूली की जमकर तारीफ की है। बता दें कि जैक के लिए एशेज सीरीज काफी शानदार रही है। इस बल्लेबाज ने मैनचेस्टर टेस्ट में 189 रन की बेहतरीन पारी खेली और 2023 में अब तक सर्वश्रेष्ठ रन बनाए हैं। जैक ने चार टेस्ट मैचों में 385 रन बनाए और इसी वजह से उनकी तारीफ भी की जा रही है।

पूर्व कप्तान कुक ने की जैक की तारीफ

जैक की तारीफ करते हुए पूर्व कप्तान कुक ने कहा कि उनमें भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखाई देती है। बातचीत के दौरान पूर्व कप्तान कुक ने कहा कि,

“मेरे ख्याल से जैक ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है। मैनचेस्टर में उनकी पारी विशेष रही। मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैटकमिंस जैसी क्वालिटी तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने 182 गेंदों में 189 रन की पारी खेलना शानदार था। मेरे ख्याल से यह बेहतरीन पारी थी। इस क्षमता को देखते हुए स्टोक्स और मैक्लम ने जैक को खिलाना जारी रखा। ऐसे ऐसे शार्ट खेल रहे थे, जो दुनिया में कोई अपना नहीं खेल सकता है।”

वीरेंद्र सहवाग से की खिलाड़ी की तुलना

पूर्व कप्तान कुक ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “आप उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग से भी कर सकते हैं कि किस तरह प्रमुख तेज गेंदबाजों पर हमला करना है। यह अलग है और जब उन्होंने ऐसा किया तो पूरे खेल का नक्शा ही बदल दिया। यही वजह है कि इंग्लैंड की टीम की तरफ से जैक को समर्थन मिला और इसका नतीजा भी देखने को मिला है। जैक ने ऐसे शॉट खेले जिसका मैं केवल सपना देख सकता हूं और उनकी पारी बेहतरीन थी।”

जैक की बात करें तो उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट में 182 गेंदों का सामना करते हुए 189 रन की शानदार पारी खेली जिसमें उनके 21 चौके और तीन छक्के भी शामिल है। इस पारी के दौरान जैक ने कई ऐसे शॉट लगाए जिनसे कुक काफी प्रभावित हुए हैं और उनकी जमकर तारीफ की है।

ALSO READ:कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज की टीम पर बरपाया कहर, फैंस ने सोशल मीडिया पर दिखाया प्यार, वायरल हो रही ट्विट