मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) ने बुधवार को एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) की टीम को 81 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाए थे। इसके बाद टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) को 101 रनों पर ही रोक लिया। टीम की ओर से तेज गेंदबाज आकाश मेधवाल (AKASH MADHWAL) ने घातक गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

आकाश मधवाल ने इंजिनियरिंग के बाद चुना क्रिकेट

मैच के बाद आकाश मेधवाल ने बात करते अपने क्रिकेट के प्रति जुनून के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि मैं काफी अभ्यास कर रहा हूं और अपने मौके का इंतजार कर रहा हूं। मैंने इंजीनियरिंग की है, क्रिकेट मेरा जुनून है और मैं 2018 से इसका इंतजार कर रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि जब हम नेट्स में अभ्यास करते हैं तो प्रबंधन हमें लक्ष्य देता है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। आने वाले खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है और चैंपियन के रूप में समाप्त करना चाहते हैं। निकोलस पूरन का विकेट मेरे लिए सबसे सुखद रहा।

आकाश मधवाल ने की घातक गेंदबाजी

मैच में लखनऊ की टीम जब 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम की ओर से काइल मेयस और प्रेरक मांकड ओपनिंग करने आए। दूसरी ओर आकाश ने अपने पहले ही ओवर में प्रेरक मांकड को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद 9वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर आयुष बडोनी और निकोलस पूरन को आउट कर लखनऊ की कमर तोड़ दी।

इसके बाद अंत में रवि बिश्नोई और मोहसिन खान का विकेट चटकार टीम की मैच की उम्मीदें समाप्त कर दी और टीम को 81 रनों से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। यह प्लेआॅफ में किसी भी गेंदबाज का अब तक आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ALSO READ:मुंबई इंडियंस के 8 करोड़ी वाले खिलाड़ी पर फूटा गावस्कर का गुस्सा, बोले- फूटी कौड़ी मत दो उसने कुछ नहीं किया