aakash-chopra

मौजूदा समय में आईपीएल के फाइनल मुकाबले को लेकर गहमागहमी का माहौल बना हुआ है इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopda) ने आईपीएल 2023 (IPL2023) के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing XI) का ऐलान किया है। आकाश चोपड़ा द्वारा बनाई गई प्लेइंग इलेवन में उन्होंने रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

इसी के साथ उन्होंने अपनी टीम में फाफ डु प्लेसिस और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया है। ऐसे में मशहूर कमेंटेटर ने अपने यू्ट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने अपनी आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन साझा की।

शुभमन और यशस्वी को टीम में किया शामिल

इसी कड़ी में आकाश चोपड़ा (Akash Chopda) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल (Shubhaman Gill) और यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया है। वही उन्होंने नंबर तीन पर कैमरून ग्रीन को और चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। इसके अलावा आकाश चोपड़ा की पसंद में रिंकू सिंह भी बने।‌ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले रिंकू सिंह ने आईपीएल के इस सीजन में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। रिंकू ने 5 गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

गेंदबाजी में इन खिलाड़ियों को किया शामिल

इसी के साथ आकाश चोपड़ा (Akash Chopda) ने ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर हेनरिक क्लासेन और अक्षर पटेल को चुना। वहीं उन्होंने राशिद खान को अपनी प्लेइंग एलेवेन का हिस्सा बनाया। इसी के साथ उन्होंने गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और मर्सिया पथिराना को टीम में शामिल किया। सब्सीट्यूट प्लेयर के तौर पर उन्होंने रविंद्र जडेजा, यूज़वेंद्र चहल, विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया।

आकाश चोपड़ा IPL 2032 बेस्ट प्लेइंग XI: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, हेनरिक क्लासेन, अक्षर पटेल, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मथीशा पथिराना

सब्स्टीट्यूट प्लेयर : रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी, मोहित शर्मा

Read More : WTC Final में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में ना चुनकर किया बड़ी गलती, रिकी पोंटिंग ने बता दिया नाम, भुगतना होगा खामियाजा