इस महीने के  5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे विश्वकप  2023 का आगाज हुआ है. जिसके लिए भारतीय ​क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी को भी मौका दिया गया। भारत ने अब तक इस विश्वकप में अब तक अपने सारे मुकाबले जीते है. अपने 3 मैच में जीत हासिल कर ली है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, भारतीय टीम का ऐलान टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. लेकिन इस टीम में खामिया भी है. कुछ खिलाड़ी ऐसे है जिन्हें विश्वकप खेलने का मौका नही मिलना चाहिए था. आइये जानते है उनके नाम..

Ajit Agarkar ने इस खिलाड़ी पर किया दया

टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई, तो वहीं हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने जगह दी है, जो शायद रणजी ट्रॉफी भी न खेल सके। वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर है। शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर खेल रहे हैं। शार्दुल ठाकुर ने साल 2017 में अपना वनडे डेब्यू किया था।

वनडे मैच के लायक नहीं शार्दूल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने अब तक वनडे फॉर्मेट में कुल 38 मुकाबले खेले हैं। इन 38 मुकाबलों में उन्होंने 6.16 की ईकानमी और 29.17 के औसत से 58 विकेट चटकाएं हैं। अभी हाल ही में वो वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में शामिल थे। जहां वो वनडे और टेस्ट सीरीज में प्लेइंग XI का हिस्सा थे। 2 टेस्ट में उन्होंने मात्र 3 विकेट चटकाए थे। वनडे क्रिकेट की बात करें तो शार्दुल ठाकुर को विकेट तो मिलते हैं लेकिन वो रन बहुत लुटाते हैं। वनडे क्रिकेट में उनकी ईकानमी 6.16 की है जो की काफी बुरी मानी जाती है। इसके बावजूद शार्दुल ठाकुर को विश्वकप टीम में जगह दी गई है।

ऐसे में नाही उनकी गेंदबाजी में धार और नाही बल्लेबाजी में कुछ ख़ास कर पाते है. उन्हें विश्वकप के प्लेइंग XI में जगह भी मिल रहा लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके है.

ALSO READ:NZ vs AFG: अफगानिस्तान पर टूटा पड़ा न्यूजीलैंड, बल्ले से जमकर की कुटाई, फिर धोनी के शागिर्द ने गेंद से काटा बवाल, 149 रन से बम्पर जीत