अजिंक्य रहाणे

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को कोलकाता नाईट राइडर्स को उसी के घर में 49 रनों से करारी हार दी। मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 71 रन बनाए। उन्होंने 29 गेंदों पर यह पारी खेली। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

क्लियर मांइडसेट के साथ की बल्लेबाजी -अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने मैच के बाद अपनी पारी को लेकर बात करते हुए कहा कि मैने अपने क्लियर माइंड सेट के साथ बल्लेबाजी की। अगर आपके कानों के बीच की बात सही है, आपका दिमाग सही है तो आप ठीक करते रहेंगे। जो मैंने आज किया भी सही। मैं सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठाने की कोशिश कर रहा हूं और टीम के योगदान देने की कोशिश कर रहा हूं।

अजिंक्य रहाणे ने पिच को लेकर बात करते हुए कहा कि विकेट थोड़ा चिपचिपा था, लेकिन एक बार जब आप अंदर आ जाते हैं तो आपके पास बल्लेबाजी के लिए अच्छा मौका होता है। हमारी शुरुआत शानदार रही और इसके बाद मैं अपने शॉट खेलना चाहता था और गति बनाए रखना चाहता था। जो मैंने किया भी सही।

धोनी से काफी कुछ सीखा -अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे इस सीजन आईपीएल में 2.0 के अदांज में नजर आ रहे हैं। वें लगातार तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि मैंने अब तक अपनी सभी पारियों का आनंद लिया है, मुझे अभी भी लगता है कि सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है। वही उन्होंने एम एस धोनी के बारे में बात करते हुए कहा कि यह एक महान सीख है, मैंने कई वर्षों तक भारत के लिए माही भाई के नेतृत्व में खेला है, और अब सीएसके में भी सौभाग्य की बात है। यदि आप उसकी हर बात सुनते हैं, तो आप अधिक हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

आपको बता दें कि अंजिक्य रहाणे का यह सीजन का दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने 29 गेंदों पर 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 6 चौंके शामिल रहे। उनकी इस पारी की बदौलत ही चेन्नई सुपर किंग्स निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर बना पायी।

ALSO READ:‘ऐसी टीम बनाउंगा इधर से टेस्ट प्लेयर डालूँगा उधर टी20 बैट्समेन निकलेगा’, रहाणे का ग़दर देख पागल हुआ फैंस, धोनी की हुई तारीफ़