हार्दिक पांड्या

दिन-प्रतिदिन आईपीएल (IPL) का 16 वां सीजन और भी ज्यादा रोमांचक होता हुआ नजर आ रहा है। हर दिन एक से बढ़कर एक धमाकेदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि, इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग (CSK) अपना जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखा रही है।

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पॉइंट्स टेबल पर चेन्नई सुपर किंग्स 10 पॉइंट के साथ नंबर एक पर विराजमान है। CSK ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 5 में उसे जीत मिली वहीं दो में हार का सामना करना पड़ा।

अजिंक्य रहाणे का खास अंदाज

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में एक से बढ़कर एक धमाकेदार बल्लेबाज टीम में शामिल है फिर चाहे वो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) हो या शिवम दुबे (Shivam Dubey) सभी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम को आगे बढ़ा रहे हैं। हालही में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले में अजिंक्य रहाणे का एक अलग अंदाज देखने को मिला।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मात्र 29 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और पांच छक्के लगाए थे। अजिंक्य रहाणे ने इस सीजन में करीबन 200 की स्ट्राइक रेट से हर मुकाबले में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Also Read: WTC FINAL: BCCI ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान, रहाणे की चमकी किस्मत, ये खिलाड़ी बना कप्तान

क्या टी20 टीम में होगी वापिसी ?

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की विस्फोटक बल्लेबाजी को देखकर उनकी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। बता दें कि, भारतीय टीम को जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है जिसके लिए चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया गया है।

भारतीय टेस्ट टीम में उनकी वापिसी के बाद ऐसा संभव है कि अजिंक्य रहाणे टी20 टीम में भी अपनी जगह बना ले। बता दें कि, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली की टीम में नए खिलाड़ियों को जगह दी जा रही है। ऐसे में अगर अजिंक्य रहाणे इसी तरह से अपना प्रदर्शन दिखाते रहे तो वह टी-20 में भी अपनी वापसी कर सकते हैं।

Also Read: ‘तुमने मेरी इमेज का मीम बना दिया, मैंने मेहनत करके सीन बना दिया’, WTC में अजिंक्य रहाणे को मिला मौका फैंस ने की मीम्स की बरसात