बीते पिछले दिनों से भारतीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा सुर्खियां मध्यक्रम के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने बटोरी है। रहाणे ने पहले आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी उसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दोनों पारियों में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। अब रहाणे के इस प्रदर्शन को देखने के बाद सभी उनको विश्व कप की टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं।

रहाणे आ सकते हैं एकदिवसीय टीम

इस साल के अंत मे भारत में विश्व कप का आयोजन होना है। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच में इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं अंजिक्य रहाणे को टीम में शामिल करने की मांग की जा रही है। पूर्व खिलाड़ी रहाणे का हालिया फॉर्म को देखते हुए नंबर 4 पर मौका देने की बात कह रहे हैं।

रहाणे को लेकर पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंथ ने कहा ‘मैं रहाणे को वनडे टीम में देखना पसंद करूंगा। जिस तरह से वह प्रदर्शन कर रहे हैं उसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप के लिए वनडे टीम में वापस ले आना चाहिए। यह सिलेक्टर्स का बड़ा फैसला होगा। मुझे पूरा भरोसा है कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। रहाणे को वनडे में मौका दिया जाना चाहिए। देखते हैं कि क्या होता है, लेकिन अगर उन्हें व्हाइट बॉल टूर्नामेंट्स में मौका मिलता है तो मुझे इससे हैरानी नहीं होगी और वह नंबर 4 पर खेलेंगे और देश के लिए मैच जीतेंगे।’

एकदिवसीय क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

अंजिक्य रहाणे ने साल 2012 में भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला खेला था। इस दौरान अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें 78.63 की स्ट्राइक रेट व 35.26 के औसत से 2962 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 24 अर्धशतक लगाए।

अंजिक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए नंबर 4 पर कई बार बल्लेबाजी की और टीम के लिए कई बार महत्वपूर्ण रन बनाए है। यही कारण है कि जब श्रेयस अय्यर चोटिल चल रहे हैं। जिसके कारण अंजिक्य रहाणे को नंबर 4 पर मौका मिल सकता है।

ALSO READ:DHONI ने तोड़ा करोड़ो देशवाशियों का दिल! गुपचुप तरीके से संन्यास का किया प्लान, CSK ऐसे किया कन्फर्म