आईपीएल का 16 वां सीजन दिन प्रतिदिन काफी रोमांचक होता हुआ नजर आ रहा है। आईपीएल के इस सीजन में सभी मैचों में आखिरी ओवरों में गेम पलटती हुई दिख रही है। इसी कड़ी में आईपीएल 2023 का 33 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था।

CSK vs KKR का यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया था। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में इस खिलाड़ी का अहम योगदान

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना पाई। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले को 49 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत में अजिंक्य रहाणे की विस्फोटक बल्लेबाजी का एक बहुत बड़ा हाथ है। कोलकाता के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने 29 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी। इस मुकाबले के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है।

WTC फाइनल में मिली जगह अब वर्ल्ड कप खेलने की संभावना

पिछले लंबे समय से अजिंक्य रहाणे अपनी खराब फॉर्म के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले के बाद अजिंक्य की टीम इंडिया में वापसी लगभग तय लग रही है। इस मुकाबले में उन्होंने 29 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की दमदार पारी खेली इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए थे। उनको अपने प्रदर्शन का इनाम मिला और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उनको जगह मिली गयी है.

भारत को इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। इसी के साथ जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। ऐसे में आपको बता दें कि, टीम इंडिया में अभी चौथे नंबर पर खेलने वाले श्रेयस अय्यर इंजरी के कारण बाहर चल रहे हैं। ऐसे में अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया में चौथे नंबर पर खेलने के लिए एक बेहतर विकल्प बन सकते हैं। और फाइनल के बाद वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी बन सकते है

Also Read:रहाणे की धुआधार पारी पर बोले महेंद्र सिंह धोनी, बताया- ‘मैंने उसे आजादी दी यही कारण है वह खुलकर खेल रहा वरना ..’