बुधवार रात को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टी 20 सीरीज के इस स्क्वाड में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को न मौका देते हुए हार्दिक पांड्या, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम के ऐलान के बाद विराट कोहली के फैंस काफी नाराज नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली को टीम से किया बाहर

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी 20 सीरीज के लिए हाल ही में नियुक्त हुए चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने अपने कार्यकाल की पहली टीम चुनी। इस टीम में उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को प्राथमिकता ना देते हुए हार्दिक पांड्या, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया। अजीत अगरकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों को टीम में खिलाने का फैसला किया है।

यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को किया शामिल

इस टीम में उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयसवाल को टीम में मौका दिया है। यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2023 में अपनी दमदार बल्लेबाजी से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। इसी के साथ उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित भी किया था। इसी के साथ अजीत अगरकर ने तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया है। तिलक वर्मा ने भी आईपीएल 2023 में अपना खेल दिखाकर टीम इंडिया में सिलेक्ट होने का दावा ठोका था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार

ALSO READ:ASIA CUP 2023 का शेड्यूल का हुआ ऐलान! इस तारीख को होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, 3 बार आमने सामने होगी भारत-पाक