दिनों भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। यह भारतीय टीम की फाइनल में लगातार दूसरी हार रही। इस हार के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान को बदलने की मांग उठने लगी और एक नए खिलाड़ी को कप्तानी सौंपने की बात उठ रही है। आईये जानते है रोहित शर्मा के बाद कौन कप्तान बन सकता है।

रिषभ पंत बन सकते हैं कप्तान

रोहित शर्मा साल 2022 में भारतीय टीम के कप्तान बने थे। लेकिन वें अपनी कप्तानी में कोई बडी सीरीज़ टीम को नहीं जिता सके। जिसके कारण उनसे कप्तानी छीनी जा सकती है। उनसे कप्तानी छीनने के बाद भारतीय टीम एक नए खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है। इसमें सबसे बड़ा नाम विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का नाम उभरकर सामने है। जो इस सड़क दुर्घटना के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

हालांकि रिषभ पंत रोहित शर्मा के बाद टेस्ट टीम की कमान संभल सकते हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ी है। इसके अलावा उन्हें कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कप्तानी की है। जिसके कारण उन्हें कप्तानी सौंपी जा सकती है।

यह खिलाड़ी भी है दावेदार

रिषभ पंत के अलावा भी कई और खिलाड़ी है जो टेस्ट टीम के कप्तान बन सकते हैं। इनमें हाल ही में सबसे बड़ा नाम शुभमन गिल का उभरकर आ रहा है। उन्होंने हाल ही में तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वें हर फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

इन दोनो के अलावा बीसीसीआई आने वाले समय मे के एल के नाम पर भी विचार कर सकती है। क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए कप्तानी की भी है।

ALSO READ:WI vs USA: USA ने पलट दिया था मैच का रुख, गजानंद ने वेस्टइंडीज गेंदबाजो की धुलाई, ठोका ऐतिहासिक शतक, मात्र इस गलती से हारा अमेरिका