इंडियन प्रीमियर लीग का 16 वां सीजन काफी रोमांचक भरा रहा। इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम की। बता दे कि, आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार इस आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया।

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में टीम के विस्फोटक बल्लेबाज अंबाती रायडू का भी काफी बड़ा हाथ था। हालांकि आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया था।

इस लीग में खेलते हुए नजर आएंगे अंबाती रायडू

चेन्नई सुपर किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आईपीएल के बाद कहा था कि, वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। हालांकि उनका ये मतलब नहीं था कि, वह विदेशी लीग नहीं खेलेंगे। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है कि, अंबाती रायडू ने अमेरिका की टी20 लीग जिसे मेजर लीग क्रिकेट कहा जा रहा है उसके पहले संस्करण में खेलने का फैसला किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, अंबाती रायडू इस लीग में भी चेन्नई सुपर किंग की फ्रेंचाइजी की ही टीम टैक्ससेस सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

अंबाती बने ऐसे पहले क्रिकेटर जिसने….

मेजर क्रिकेट लीग का पहला सीजन 13 जुलाई से 31 जुलाई के बीच खेला जाएगा। इसी के साथ सुपर किंग्स ने भी सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान कर दिया है कि, उनकी टीम से अंबाती रायडू जुड़ेंगे। इसी के साथ आपको बता दें कि, अंबाती ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिसने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया हो और अब वह मेजर लीग क्रिकेट में खेलेंगे। ऐसा ऐसा बताया जा रहा है कि, इस लीक में डेविड कॉन्वे भी नजर आएंगे। इसी के साथ न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर भी इस टीम में खेलेंगे।

Also Read:आईपीएल में इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश है वसीम जाफर, वेस्टइंडीज दौरे के लिए है हक़दार, ले सकता है पुजारा का जगह