पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अभी हाल ही में आईपीएल से संन्यास लेने की घोषणा की। सन्यास इसके बाद उन्होंने कई ऐसी बातों का खुलासा किया जिन्हें जानने के बाद सभी हैरान हो गए हैं। उन्होंने पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष पर जमकर निशाना साधा, साथ ही करियर बर्बाद करने जैसे भी आरोप लगाए।

इसी बीच अब पाकिस्तान के बल्लेबाज ने भी अपने देश के चयनकर्ताओं पर इसी तरह का आरोप लगाया है। आइए जानते हैं कि इस बल्लेबाज ने चयनकर्ताओं पर क्यों निशाना साधा है।

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने लगाए आरोप

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू की तरह ही पाकिस्तान के बेहतरीन खिलाड़ी अहमद शहजाद ने भी चयनकर्ताओं पर धोखा देने का आरोप लगाया। एक शो के दौरान उन्होंने कई ऐसे दर्द बयां किए, जिसे सुनने के बाद फैंस थोड़े दुखी नजर आए हैं।

अहमद ने बताया कि किस तरह दो मैचों में खराब प्रदर्शन करने के बाद चयनकर्ताओं ने टी20 में अच्छा प्रदर्शन करके लौटने की बात कही थी, लेकिन उन्हें धोखा मिला।

अहमद ने कहा कि “मुझे सिर्फ दो मैच में खराब प्रदर्शन करने के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। जिस तरह से आज कल सभी खिलाड़ियों को इतने ज्यादा मौके मिलते हैं, मुझे नहीं दिया गया।”

अहमद को दो मैचों के बाद नहीं दिया मौका

अहमद ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

“आज तो 20 से 25 मुकाबले दिए जाते हैं। यह अच्छा है, लेकिन ऐसा नियम हर किसी के लिए होना चाहिए। सिर्फ 2 मैच के दम पर करियर किसी का तय करना या किसी को टीम से बाहर कर देना सही नहीं है। खासकर उस शख्स के लिए जो 50 की औसत से आपके लिए स्कोर करता है। आजकल रिवाज है कि बहुत ज्यादा मौके दिए जाते हैं। 20 से 30 मैच तो हर किसी को मिलना चाहिए। मुझे जैसे सिर्फ दो मैच के बाद बाहर कर दिया गया, इससे चोट पहुंची।”

चयनकर्ताओं से मिला धोखा

अहमद ने बताया कि “मुझे चयनकर्ताओं की तरफ से कहा गया था। मैं किसी के खिलाफ नहीं बोल रहा। हर इंसान की अपनी कहानी होती है, वह वही सुनाता है। मैं चाहता हूं कि हर किसी को बराबर के मौके मिले। मैं बहुत अच्छी फॉर्म में था। दो मैच खराब गए और दो मैच मेरे लिए ही नहीं सभी के खराब रहे। सब आउट हुए थे, मैं भी हुआ था। चयनकर्ताओं ने कहा था टी20 में रन बनाकर आओ। मैंने टी20 में घरेलू मुकाबलों में शतक बनाया, लेकिन मुझे मौका नहीं दिया गया।”

Also Read:वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान, रहाणे उपकप्तान तो यह खिलाड़ी बना कप्तान