विश्वकप में 2023 में अगर कोई देश अपने तस्वीर से विपरीत प्रदर्शन कर रहा तो वह अफगानिस्तान है. यह एक ऐसी टीम जो विश्वकप में मजबूत टीमों को ना सिर्फ टक्कर दे रही बल्कि बड़ा उलटफेर कर रही. इंग्लैंड, पाकिस्तान और अब श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. आज पुणे में खेला गया श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीता. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन पर ऑलआउट हुई. तो वही अफगानिस्तान ने इसे 3 विकेट खोकर 46वें ओवर म जीत हासिल कर लिया.

अफगान गेंदबाज ने श्रीलंका को समेटा

श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली. इसके अलावा करुणारत्ने सस्ते में पवेलियन लौट गए. मेंडिस और समरविक्रमा भी 39 और 36 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान कुशल मेंडिस ने थोड़ी उम्मीद जगाई, लेकिन वो भी 39 रन बना सके. इस तरह से विकेट का सिलसिला थमा नहीं और पूरी टीम 241 रन बना सकी.

अफगानिस्तान ने 7 विकेट से हासिल की जीत

242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गुरबाज को मधुशंका ने आउट कर दिया. सके बाद इब्राहिम जादरान ने रहमत शाह के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। इब्राहिम 39 रन बनाकर आउट हुए। रहमत शाह एक छोर पर खड़े रहे और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। रहमत 74 गेंदों का सामना करने के बाद 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान शाहिदी 58 और उरमजई 73 रन बनाकर नाबाद रहे। और महज 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

ALSO READ:IND vs ENG: W,W,W,W.. नवाबो के शहर में मोहम्मद शमी का कोहराम, बुमराह ने काटा ग़दर, अंग्रेजो को 129 पर किया ढेर, 100 रन से जीत