आईसीसी वनडे विश्कप 2023 का आज इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर हुआ. अफगानिस्तान का मुकाबला आज चेन्नई में पाकिस्तान से हुआ. अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. और उनके लिए यह फैसला गलत साबित हुआ. और पाकिस्तान ने कुल 282 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसे अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए 8 विकेट से जीत लिया. ICC में आज तक यह पहली बार हुआ. इंग्लैंड बाद अफगान का शिकार बनी पाकिस्तान.

बाबर आजम की धीमी पारी, पाकिस्तना ने बनाया 282

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत तो अच्छी रही. पाकिस्तानी ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने 10.1 ओवर में 56 रन जोड़े. इमाम उल हक 22 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवैलियन लौटे. वहीं, मोहम्मद रिजवान 10 गेंदों पर 8 रन बनाकर चलते बने. साउद शकील ने 34 गेंदों पर 25 रनों का योगदान दिया.पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने 74 रन बनाए जो कि सबसे ज्यादा रहे। वहीं, अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन की पारी खेली।

अफगनिस्तान ने रचा इतिहास, 8 विकेट से रौंदा

पाकिस्तान के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने आज तक  वनडे में एक भी मैच नहीं जी सकी. लेकिन आज जैसे पाकिस्तान के सामने मानो उनका अलग ही खुमार देखने को मिला. और हर बल्लेबाज ने अपना योगदान दिया. नतीजन आसान जीत मिली . रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहम जादरान के सामने पाकिस्तान के अच्छे गेंदबाज फेल नजर आ रहे. गुरबाज ने 65 रन की पारी खेली जबकि जादरान ने 87 रन ठोक दिए. इसके बाद रहमत शाह ने भी अर्धशतक ठोक दिया.

ALSO READ:IND vs NZ: ‘एक भी मैच में मौका नहीं मिलने पर बहुत दुःख हुआ लेकिन..’. मैन ऑफ द मैच लेते हुए बोले मोहम्मद शमी