राजस्थान राॅयल्स की टीम ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। मैच में पहले बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया और स्कोर बोर्ड पर 200 से ज्यादा रन लगा दिए। इसके बाद शानदार गेंदबाजी की और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को महज 179 रनों के स्कोर पर ही रोक लिया। टीम की ओर से स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए। जिसमें एडम जैम्पा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

एडम जम्पा ने इन 2 युवा खिलाड़ी की सराहना

एडम जैम्पा ने मैच के बाद अपने प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा कि, ”बढ़िया, हम पिछले कुछ दिनों से दबाव में नीचे थे, लड़कों ने एक बहुत ही मुश्किल पिच पर एक अद्भुत टोटल बनाया। दो विकेट लेना एक अच्छा अहसास था। मैंने तीक्ष्णाना को देखा, थोड़ी अतिरिक्त गति और सामान्य से थोड़ी छोटी, उम्मीद है कि गेंद थोड़ा स्किड करेगी और अपना काम करेगी। यही काम किया। जिससे हम मदद भी मिली।”

जैम्पा ने आगे यशस्वी जायसवाल और धुव्र जोरेल की तारीफ करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी है, दोनों [जायसवाल और ज्यूरेल पर] देखने के लिए महान हैं। हमने उन्हें वह करते देखा है जो उन्होंने पूरी प्रतियोगिता के दौरान किया। वही खुद की तैयारियों को लेकर कहा कि मैं लंबे समय से क्रिकेट खेल रहा हूं, आप जिसके खिलाफ खेल रहे हैं उसके लिए मानसिक रूप से तैयार हूं। थोड़ा प्रशिक्षण लें और पूल के किनारे का आनंद लें।

टीम के लिए चटकाए 3 महत्वपूर्ण विकेट

एडम जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में ओपनर डेवोन काॅनवे को 8 रन के स्कोर पर चलता किया। उन्होंने इस विकेट के साथ चेन्नई के पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद रितुराज गायकवाड़ अच्छे नजर आ रहे थे। उन्होंने भी उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 47 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद जब वे दूसरे स्पैल में गेंदबाजी करने आए तो उन्होेंने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं मोईन अली को 23 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट दिया और चेन्नई सुपर किंग्स की कमर तोड दी। हालांकि इसके बाबजूद कप्तान ने उन्हें उनका चौथा ओवर नहीं दिया। उन्होंने अपने 3 ओवर के स्पैल में 22 रन देकर 3 विकेट झटके।

ALSO READ:CSK vs RR: विराट भैया और माही भैया ने मेरी बहुत मदद की..’, 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते जीत लिया हर भारतीय का दिल