विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारतीय टीम अगले महीने से वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर दिखाई देने वाली हैं। इस दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी। इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है इस सीरीज में ऋतुराज गायकवाड यशस्वी जायसवाल सहित कई युवा बल्लेबाजों को मौका मिला है लेकिन घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे अभिमन्यु ईश्वरन जैसे युवा खिलाड़ियों को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है, जिसके कारण भारत के युवा खिलाड़ी का गुस्सा फूट आया है।

वेस्टइंडीज दौरे पर नही मिला मौका

ईश्वरन ने हाल ही में एक स्पोट्र् मैग्जीन से बातचीत की। ईश्वरन ने स्पोर्टस्टार से कहा, “मैं बतौर क्रिकेटर बेहतर बनना चाहता हूं। मैं हर दिन अपना स्तर ऊपर उठाना चाहता हूं और बेहतर बनना चाहता हूं। सेलेक्शन एक ऐसी चीज है जो मेरे हाथ में नहीं है। लेकिन हर दिन सुधार करना ऐसी चीज है जिस पर मैं काम कर सकता हूं।”

वही उन्होंने कोहली के बारे में कहा, “मैंने विराट कोहली भाई से बैटिंग को लेकर लंबी बातचीत की और मैं जानना चाहता था कि वह तीन फॉर्मेट के खिलाड़ी अगला रूप में कैसे तैयारी करते हैं। मैंने उनसे इस बारे में अहम बातचीत की कि वह मानसिक रूप से कैसे इतनी जल्दी फॉर्मेट के अनुरूप ढलने के लिए तैयार हो जाते हैं। मैंने विराट भाई से बहुत कुछ सीखा।”

रोहित शर्मा का भी किया जिक्र

इसके अलावा ईश्वरन ने अपनी बातचीत में रोहित शर्मा का भी जिक्र किया है। ईश्वरन ने कहा, “रोहित शर्मा भाई की इंग्लैंड दौरे 2021 पर तैयारी लाजवाब थी। उनके पास हर शॉट है मगर जिस तरह से वह अनुशासित रहे, वो अविश्वसनीय था। मैं उन्हें एंडरसन और ब्रॉड के खिलाफ रन बनाते हुए देख सकता था।”

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने रन बनाए, जिसे देखना वाकई अच्छा रहा ऐसी विशिष्ट तैयारी में अगर मुझे एक खिलाड़ी चुनना होता रोहित शर्मा भाई होंगे। उन्होंने इंग्लैंड सीरीज 2021 में अनुशासित होने पर बहुत काम किया और हम उन्हें गेंद को वाकई अच्छी तरह से छोड़ते हुए देख सकते थे। वह बहुत अनुशासित थे। उन्होंने उस दौरे पर रन बनाए।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा उस सीरीज के टाॅप रन स्कोरर रहे थे। हालांकि वह सीरीज भी 2-2 की बराबरी पर खत्म हो गई थी।

ALSO READ:यह है भारतीय टीम का नया जडेजा, धोनी ने तैयार किया टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा से भी घातक प्लेयर, अंबाती रायडू ने किया दावा