एबी डी विलियर्स- सूर्यकुमार यादव

एबी डिविलियर्स (Ab de villiers) साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। उनकी बल्लेबाजी की दीवानगी पूरी क्रिकेट की दुनिया में है। आज के दौर में कई क्रिकेटरों की तुलना एबी डिविलियर्स से की जाती है, इनमें एक नाम भारत के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का भी है। जिनकी तुलना डिविलियर्स से की जाती है, हाल ही में एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है।

उन्हें बल्लेबाजी करते देखने में सुकून मिलता है

हाल ही में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (Ab de villiers) ने जियो सिनेमा के शो होम ऑफ हीरोज में बातचीत के दौरान कहा, “सूर्यकुमार यादव के पास ऐसे – ऐसे शॉट हैं जो मैंने अपने करियर में कभी अटेम्पट ही नहीं किए थे। सूर्या फुल प्ले में होते हैं तो उन्हें बल्लेबाजी करते देखना एक सुखद एक्सपीरियंस है।”

डिविलियर्स का मानना है कि सूर्यकुमार के पास अपनी पारी में सहजता से गियर बदलने की क्षमता है, जो उन्हें एक बेहतरीन बल्लेबाज बनाती है। गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स की तरह 360° एंगल में शाॅट लगाने में माहिर है।

सूर्यकुमार यादव कान्फिडेंट होते हैं

पूर्व दिग्गज ने कहा कि जब वह (सूर्या) कॉन्फिडेंट होते हैं तो बहुत धीमी मूव होते हैं। उन्हें गेंद अच्छी तरह से और देर से मिलती है। जब आप एक बार बल्लेबाज के रूप में इसे पकड़ लेते हैं तो फिर आपको एहसास होता है कि गेंदबाज जितना तेज होता जाता है, उतना ही अधिक आपको आसानी होने लगती है। मुझे लगता है कि उसने इसे क्लिक कर लिया है। फिर स्काई इज द लिमिट।

सूर्यकुमार यादव पिछले साल विश्व कप के बाद टी20 क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज थे। उन्होंने बहुत ही कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी गहरी छाप छोड़ दी है। वें अब तक टी20 क्रिकेट में तीन शतक लगा चुके हैं। उन्होंने भारत की ओर से टी20 क्रिकेट में 1500 से भी अधिक रन बनाए है।

Read More : हार्दिक पांड्या के वजह से इस खिलाड़ी का बर्बाद हो रहा करियर, टीम में नही दिख रही वापसी की कोई उम्मीद