आरसीबी

आईपीएल (IPL) के 17वें सीजन को शुरू होने में अभी काफी लंबे समय बाकी है। लेकिन अभी से अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां जोरो शोरो से शुरू कर दी है। इसी बीच राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने हाल ही में अपने नए हेड कोच के नाम का ऐलान किया है। इसके बाद टीम में एक और बड़ा नाम जुड़ने की खबरें सामने आ रही है।

एंडी फ्लावर बने नए कोच

दरअसल शुक्रवार को आरसीबी (RCB) की टीम ने अपने कोच के नाम का ऐलान किया। अब टीम के नए हेड कोच के तौर पर एंडी फ्लावर (Andy Flower) नजर आने वाले है। वें लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की टीम के कोच थे। अब वें आरसीबी की टीम की कोचिंग संभालेंगे। उन्होंने अपनी कोचिंग में लखनऊ सुपर जाइंट्स को लगातार दो बार प्लेआफ में पहुंचाया था।

आरसीबी की टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ से डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन का कार्यकाल 31 अगस्त को खत्म होने के साथ उसे आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। जिसके बाद वें अब टीम के साथ नही दिखाई देंगे। वहीं उन्होंने टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे संजय बांगर के साथ भी अपने अनुबंध को समाप्त कर लिया है। अब वें भी टीम के साथ दिखाई नहीं देंगे।

एबी डिविलियर्स भी जुड सकते हैं टीम के साथ

इसी बीच खबरें आ रही है। टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) एक बार फिर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। लेकिन वें इस बार वें टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि मेंटर के तौर दिखाई दे सकते हैं। पिछले साल भी उनके टीम के साथ जुड़ने की खबरें आ रही थी लेकिन वें नहीं जुड़े थे।

वही आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में सिर्फ 2 टीमों के लिए खेला है, जिसमें एक दिल्ली कैपिटल्स और दूसरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। आरसीबी के लिए डीविलियर्स ने 156 मैचों में खेलते हुए 41.20 के औसत से 4491 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतकीय और 37 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

ALSO READ : IND vs WI T20 : वेस्टइंडीज के खिलाफ दुसरे टी20 मैच में टीम इंडिया करेगा यह बदलाव, ये दो खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत