IND vs WI

बुधवार से एशिया कप के आगामी सीजन की शुरुआत होगी। टूर्नामेंट का पहला मैच नेपाल और मेजबान पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत पहला मुकाबला पाकिस्तान के विरूध्द 2 सिंतबर को खेलेगी। इस टूर्नामेंट के पहले बहस छिड़ी हुई है कि टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर कौन रहने वाला है। इसको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर ने एक बड़ा बयान दिया है।

इस खिलाड़ी को बताया सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर

टूर्नामेंट में कई आलराउंडर हिस्सा ले रहे हैं लेकिन आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के आलराउंडर को सर्वश्रेष्ठ बताया है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि शादाब खान, ये काफी सीरियस नाम है। वो काफी जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। पिछले एक साल में 10 मैचों में इन्होंने 284 रन बनाए हैं, जिसका मतलब ये हुआ कि इनका औसत लगभग 30 का रहा है जो मेरे हिसाब से खराब नहीं है, क्योंकि वो काफी नीचे बैटिंग करते हैं।

उन्होंने शादाब के आकडों के बारे में भी चर्चा की और कहा कि वहीं 10 मैचों में 12 विकेट भी शादाब खान के नाम है। उनका इकॉनमी रेट 5.1 का है। 10 मैचों में शादाब ने 87 ओवर डाले हैं। इसका मतलब लगभग 9 ओवर हर मैच में डालते हैं और 246 ओवर बैटिंग भी की है। अगर वर्ल्ड कप से पहले बेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट निकालें तो शादाब खान का नाम उसमें जरूर होना चाहिए।

अन्य आलराउंडर भी खतरनाक है

आकाश चोपड़ा ने भले ही टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले शादाब खान को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर बता दिया हो लेकिन उनके अलावा टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे शाकिब अल हसन, हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जडेजा और दसुना शनका को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यह सभी खिलाड़ी कभी भी अपने प्रदर्शन के दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं।

इसके अलावा टूर्नामेंट में कई आलराउंडर भी हिस्सा लेने वाले है। जो टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ सकते हैं। इनमें भारत के अक्षर पटेल और शादुल ठाकुर है तो वही पाकिस्तान के इफ्तिखार अहमद, बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज, अफगानिस्तान के राशिद खान और श्रीलंका के भी कुछ खिलाड़ी शामिल हैं। जो अपने दम पर मैच का रूख पलटने का दम रखते हैं।

ALSO READ:ICC POINT TABLE: ऑस्ट्रेलिया की जीत से पाकिस्तान को भारी नुकसान, बाहर होना तय! भारत को बड़ा फायदा