वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को हार का सामना करने के बाद लगभग एक महीने का समय मिला है और अब टीम एक और नई सीरीज खेलने को तैयार है। इसके लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। वहीं भारतीय टीम आने वाली 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। इसके अलावा इस दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले भी खेलेगी। इसके लिए ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग का मौका नहीं दिया सकता है। ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर बड़ी जिम्मेदारी है कि वे इन खिलाड़ियों को कैसे मौका देंगे। तो आइए जानते हैं इनके बारें में।

ईशान किशन

बल्लेबाजी के मामले में ईशान किशन (Ishan Kishan) पर किसी को कोई शक नही, क्योंकि उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर वनडे मैच में दोहरा शतक माकर अपना नाम खास खिलाड़ियों में शामिल करा लिया था। लेकिन अगली सीरीज में उन्हें प्लेइंग-11 (Playing11) में भी खेलने का मौका नहीं मिला था। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी वे वनडे और टेस्ट टीम में शामिल हैं। बता दें की ईशान टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तरह ताबड़तोड़ पारी खेल सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़

अब बात करें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaykwad) की तो इन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के मारने का बड़ा कारनामा करके दिखाया है। ऋतुराज को टेस्ट में खेलने के अलावा वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में भी जगह मिली थी, मगर आईपीएल 2023 (IPL2023)  में रोहित के कारण दोनों ही फॅार्मेट में ऋतुराज को ओपनिंग करने तक का मौका नहीं मिलेगा।

यशस्वी जायसवाल

युवा बैटर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल मैच तक में अपने बल्ले से काफी अच्छी पारीयां खेली हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में यशस्वी को ओपनिंग कर का मौका नहीं मिलेगा, मगर उन्हें नंबर-3 पर खेलने का मौका दिया जा सकता है। 21 साल के बल्लेबाज यशस्वी ने बतौर ओपनर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा था और उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में भी दोहरा शतक मारा है।

ALSO READ:अजीत आगरकर के चयनकर्ता बनते ही टीम में हुआ बड़ा उलट-फेर , टी20 से इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी