भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाड़ी आते है और जाते हैं। लेकिन इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे खिलाड़ी होते है जो अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। कुछ ऐसा ही किया भारत के कुछ भाईयों की जोडी। जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। आईये जानते है ऐसे ही तीन भाईयों की जोड़ी के बारे में।

मोहम्मद शमी और मोहम्मद कैफ

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से एक अलग पहचान बनाई है। अब उनका भाई मोहम्मद कैफ भी उनके नक्शेकदम पर चल रहा है। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं। जल्दी ही बड़े भाई शमी की तरह भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलते हुए नजर आएंगे।

राहुल चाहर और दीपक चाहर

राहुल चाहर भारत के लिए तीन वनडे और 13 टी- 20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके वही दीपक चाहर घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दे चुके हैं,दीपक को साल 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला है। वहीं 21 साल के युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर ने साल 2016 में राजस्थान के लिए अपने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत की थी। दीपक चाहर की तरह राहुल चाहर भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

अंबाती रायडू और रोहित रायडू

30 साल के सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने जहां घरेलू क्रिकेट में शानदार क्रिकेट खेला है, तो वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रायडू ने अभी तक भारत के लिए 55 वनडे मुकाबले और 6 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। लेकिन वहीं बात करें उनके छोटे भाई की तो आंध्र प्रदेश के युवा क्रिकेटर रोहित रायडू जल्दी ही क्रिकेट के बड़े स्तर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। रोहित ने हैदराबाद के लिए 9 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 22 लिस्ट और 6 घरेलू टी-20 मुकाबले भी खेले हैं।

ALSO READ:‘पब्लिक को बताओ सरफराज में क्या कमी जो आपको पसंद नहीं….’ बीसीसीआई और चयनकर्ताओं पर सवाल उठाते भड़के पूर्व भारतीय ओपनर